इंडिगो एयरलाइंस में एक मच्छर की वजह से डॉक्टर के साथ हुआ आतंकी जैसा व्यवहार

नई दिल्ली: अपने कारनामों की वजह से कई बार मीडिया की सुर्खियां बन चुके इंडिगो एयरलाइंस में इस बार एक पैसेंजर से बदसलूकी की गई है। इंडिगो पर आरोप लगा है कि एक मुसाफिर द्वारा फ्लाइट में मच्छर होने की शिकायत की गई तो उसके साथ ठीक वैसा ही दुर्वयवहार किया गया जैसा कि किसी आतंकी के साथ किया जाता है। स्टाफ ने उसे कॉलर पकड़कर फ्लाइट के बाहर कर दिया और उसका सामान भी फेंक दिया।

मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना इंडिगो एयरलाइन्स के विमान नंबर 6ई-541 का है, जो लखनऊ से बैंगलोर जा रहा था। बैंगलोर के नारायणा हृदयालय में वैस्कुलर सर्जन डॉ। सौरभ राय भी इसी विमान से सफ़र कर रहे थे। उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया कि विमान के अंदर बैठा हर शख्स मच्छर भगा रहा था। कोई मैग्जीन से तो कोई अपने हाथ से मच्छर उड़ाने की कोशिश कर रहा था।

डॉक्टर सौरभ राय ने विमान के अंदर की तस्वीर भी वायरल की। उनका आरोप है कि जब उन्होंने इंडिगो फ्लाइट में मच्छरों के होने की शिकायत की तो विमान के सिक्योरिटी के आधा दर्जन स्टाफ ने उन्हें कॉलर पकड़कर विमान से उतार दिया बल्कि उनका सामान भी फेंक दिया। डॉक्टर सौरभ सोमवार सुबह 6।05 बजे इंडिगो एयरलाइन के विमान से लखनऊ से बैंगलोर जाना था।

हालांकि इस मामले में इंडिगो एयरलाइन प्रशासन ने अपनी सफाई दी है। उनका कहना है कि डॉ. सौरभ राय ने अभद्र भाषा का प्रयोग किया। उन्होंने विमान को हाईजैक करने जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया इसलिए सुरक्षा को देखते हुए उनको विमान से उतारा गया। हालांकि ये पहली बार नहीं है जब इंडिगो फ्लाइट चर्चा में आया हो। इससे पहले एक बुजुर्ग के साथ मारपीट का मामला भी सुर्खियां बना था।

आपको बता दें कि डॉ. सौरभ राय मूलत: इलाहाबाद के रहने वाले हैं और गैस्ट्रोसर्जन हैं। वह 20 साल से इंग्लैंड में थे और 2015 से नारायणा हृदयालय में हैं। अभी हाल ही में उन्होंने नि:शुल्क हमीरपुर में मरीजों के लिए कैंप लगाया था।

Related Articles