देश में आये एक दिन में कोरोना के सर्वाधिक मामले,अब तक 60 हज़ार से ज्यादा लोगों ने गंवाई जान 

नई दिल्ली. देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं।बीते 24 घंटों में 75  हज़ार से ज्यादा कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए हैं।कोरोना के मामलों में बेतहाशा वृद्धि देखने को मिल रही है।स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार ये संख्या अब तक एक दिन में आए मामलों में सबसे ज्यादा है।पिछले चौबीस घंटों में 1 हज़ार से ज्यादा लोगों की कोरोना से मौत भी हुई है।

लगातार बढ़ रहा है मौतों का आंकड़ा

इसी के साथ देश में कोरोनावायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़कर 60 हज़ार 472 हो गया है।वहीं कुल मामलों की संख्या 33 लाख से ज्यादा गई है। अब तक 25 लाख से ज्यादा लोग इस बीमारी से स्वस्थ भी हो चुके हैं।लेकिन अब भी 7 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं।कोरोना वायरस  से स्वस्थ होने वाले मरीजों की दर में लगातार सुधार हो रहा है। वर्तमान में यह 76.24 प्रतिशत, सक्रिय मामलों की दर 21.93 प्रतिशत और  कोरोना वायरस से होने मरने वालों की दर 1.83 प्रतिशत है।देश में बीते 24 घंटों में 9 लाख से ज्यादा सैंपल टेस्ट किए गए।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार बीते दिन आए कुल मामलों में से महाराष्ट्र में 14 हजार , आंध्र प्रदेश में 10 हज़ार , कर्नाटक में 8 हजार, तमिल नाडु में 5 हजार और यूपी में 5 हज़ार के करीब मामले सामने आये हैं।

उत्तर प्रदेश में हालात गंभीर

उत्तर प्रदेश में कोरोना ने कहर बरपाना तेज कर दिया है। प्रदेश में बीते 24 घंटों में 90 मरीजों की मौत हो गई है।  इसी के साथ यूपी में कोरोना वायरस से हुई मौतों का आंकड़ा 31 सौ के पार पहुंच गया है। 1.5 लाख मरीज़ अब तक स्वस्थ हो चुके हैं।इस वक़्त सूबे में 51हज़ार 317 एक्टिव केसेज हैं।

सबसे ज्यादा प्रभावित है अमेरिका

दुनिया की बात करें तो अब तक 2.41 करोड़ लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं।जिनमें से 8.21 लाख से अधिक की जान जा चुकी है। दुनिया में कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका है।अमेरिका में अब तक 1लाख 80 हज़ार जानें जा चुकी हैं।

 

 

Related Articles