बिहार, लद्दाख में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले

पिछले 24 घंटों के दौरान देश के छह राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस (कोविड-19) के सक्रिय मामलों की वृद्धि हुयी

नई दिल्ली: पिछले 24 घंटों के दौरान देश के छह राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस (कोविड-19) के सक्रिय मामलों की वृद्धि हुयी है, जिनमें सबसे अधिक मामले बिहार तथा लद्दाख में बढ़े हैं।

इस दौरान बिहार में जहां सर्वाधिक 75 मामले बढ़े, वहीं लद्दाख में 50, झारखंड में 23, मेघालय में 15, जम्मू-कश्मीर में सात, सिक्किम में पांच तथा मिजोरम में एक सक्रिय मामला बढ़ा।केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक करोड़ तीन लाख पांच हजार से अधिक हो गयी है जबकि 99.06 लाख से अधिक लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं।

नये मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वालों की संख्या अधिक रहने से सक्रिय मामले घटकर 2.50 लाख रह गये हैं जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 1,49,218 हो गयी है। ना वायरस (कोविड-19) के सक्रिय मामलों की वृद्धि हुयी है, जिनमें सबसे अधिक मामले बिहार तथा लद्दाख में बढ़े हैं। इस दौरान बिहार में जहां सर्वाधिक 75 मामले बढ़े, वहीं लद्दाख में 50, झारखंड में 23, मेघालय में 15, जम्मू-कश्मीर में सात, सिक्किम में पांच तथा मिजोरम में एक सक्रिय मामला बढ़ा।

केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक करोड़ तीन लाख पांच हजार से अधिक हो गयी है जबकि 99.06 लाख से अधिक लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं। नये मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वालों की संख्या अधिक रहने से सक्रिय मामले घटकर 2.50 लाख रह गये हैं जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 1,49,218 हो गयी है।

यह भी पढ़े: देश में कोरोना (Covid-19) मामलों की रफ़्तार धीमी पड़ी

Related Articles

Back to top button