पंजाब के मंत्री जोगिंदर सिंह ने कहा, अधिकांश केंद्रीय मंत्रियों में कृषि की समझ नहीं है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र के अधिकांश मंत्रियों को कृषि की समझ नहीं है और इसीलिए किसानों व केंद्र में गतिरोध बना हुआ है।

फगवाड़ा: पंजाब के पूर्व मंत्री औैर पंजाब एग्रो इंडस्ट्रीज कार्पोरेशन के सभापति जोगिंदर सिंह मान ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र के अधिकांश मंत्रियों को कृषि की समझ नहीं है और इसीलिए किसानों व केंद्र में गतिरोध बना हुआ है।

यहां जारी बयान में श्री मान ने कहा कि मोदी सरकार के 60 फीसदी से ज्यादा मंत्री गैैर किसान हैं और उन्हें कृषि या उससे संबंधित गतिविधियों का कोई अनुभव नहीं है। पूर्व मंत्री ने कहा कि इनमें से अधिकांश धान और गेहूं की फसल में फर्क नहीं कर सकते इसलिए इनसे किसानों के भले की उम्मीद नहीं की जानी चाहिए।

मान ने कहा कि केंद्र के मंत्रियों को किसानों की व्यथा नहीं पता इसलिए वह समझ नहीं पा रहे हैं कि किसान कृषि कानूनों का विरोध क्यों कर रहे हैं जिससे किसानों व केंद्र सरकार के बीच गतिरोध बना हुआ है। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में किसी समाधान निकलने की संभावना भी क्षीण है क्योंकि केंद्र सरकार संवेदनहीन है।

उन्होंने दावा किया कि पंजाब के मुख्यमंत्री हरियाणा और केंद्र सरकार, दोनों से टक्कर ले रहे हैं और वह किसानों के साथ खड़े हैं ताकि किसानों के हित सुरक्षित रहें।

यह भी पढ़े: अन्तर्राज्यीय चोर गैंग का हुआ भंडाफोड़, पुलिस ने गिरफ्तार कर 25 बाइकें बरामद की

Related Articles

Back to top button