एक तिहाई लोगों ने इस ब्रांड को माना सबसे देशभक्त ब्रांड, पतंजलि हुआ पीछे

0

बाबा रामदेव का ब्रांड पतंजलि काफी उच्चाईयों पर है। पतंजलि ने देश में काफी अच्छी पहचाना एवं दमदार नेटवर्क बनाने में कायम हो गया है। ज्यादातर लोग अब पतंजलि उत्पाद का काफी उपयोग करने लगे हैं। फूड सेक्टर में पतंजलि ने दूसरा स्थान प्राप्त कर दूसरा सबसे देशभक्त ब्रांड बन गया है।

इन सबके अलावा बात करें तो वित्तीय सेक्टर में SBI को 47 फीसदी लोगों ने सबसे देशभक्त ब्रांड माना है। इसके बाद 16 फीसदी वोटों के साथ LIC को दूसरा स्थान मिला है। ऑटो सेक्टर में टाटा मोटर्स करीब 30 फीसदी वोटों के साथ सबसे देशभक्त ब्रांड बनकर उभरा है। इस श्रेणी में दूसरे नंबर रहे भारत पेट्रोलियम को 13 फीसदी वोट मिले हैं। जबकि 11 फीसदी वोटों के साथ मारुति सुजुकी को तीसरा स्थान मिला है।

फूड सेक्टर में एक तिहाई लोगों ने अमूल को सबसे देशभक्त ब्रांड माना है। इसके बाद पतंजलि ने अपनी धाक दुसरे स्थान पर जमा ली।  पतंजलि ने व्यक्तिगत केयर स्पेस में कब्जा जमाया है। इस मामले में तीन में एक ने पतंजलि के डाबर और विको को सबसे देशभक्त ब्रांड माना है। ओरल केयर श्रेणी में भी पतंजलि का टूथपेस्ट दूसरी कंपनियों से आगे है।

यही नहीं बल्कि टेलीकॉम सेक्टर में बीएसएनएल ने रिलायंस जियो को छोटे अंतर से हरा दिया है। इसमें 41 फीसदी वोट पाकर बीएसएनएल सबसे देशभक्त ब्रांड माना गया है। हालांकि रिलायंस जियो को बीएसएनएल के साथ देश का चौथा सबसे देशभक्त ब्रांड माना गया है। होमकेयर उत्पाद में नीमा सबसे देशभक्त ब्रांड के रूप में उभरा है। पीय पदार्थों की श्रेणी में टाटा चाय 35 फीसदी वोटों के साथ सबसे ऊपर है। तो इस तरह देश के अलग-अलग ब्रांड ने अपना अलग-अलग स्थान प्राप्त किया है।

loading...
शेयर करें