कनाडा के अधिकांश लोग 2021 के अंत तक कोरोना के टीका लगवा सकेंगे

स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि टीकाकरण के पहले चरण में बड़ी संख्या में कनाडाई शामिल नहीं होंगे, लेकिन धीरे-धीरे वे शामिल किए जाएंगे.

ओटावा: कनाडा के अधिकांश निवासी अगले साल के अंत तक कोरोना वैक्सीन प्राप्त कर सकेंगे लेकिन पहला टीका जनवरी-फरवरी 2021 तक लगाए जाएंगे.

देश के उप मुख्य सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारी हावर्ड ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा,“निश्चित रूप से अगले साल के अंत तक कनाडा की आबादी के बड़े हिस्से को कोरोना वैक्सीन लग पाएगा.”

स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि टीकाकरण के पहले चरण में बड़ी संख्या में कनाडाई शामिल नहीं होंगे, लेकिन धीरे-धीरे वे शामिल किए जाएंगे. मिले सूत्रों के अनुसार टीके प्राप्त करने वाले पहले कनाडाई उच्च जोखिम वाले समूहों, अर्थात बुजुर्ग, स्वास्थ्य देखभाल कार्यकर्ता और स्वदेशी लोग होंगे, जो भीड़-भाड़ वाली बस्तियों में रहते हैं.

कनाडा सरकार ने पहले से ही कोविड-19 टीकों को कनाडा की आबादी प्रदान करने के लिए एस्ट्राजेनेका, बॉयोएनटेक, गलैक्सो स्मिथक्लिन, जॉनसन एंड जॉनसन, मॉडर्ना, नोवावैक्स, फाइजर और सनोफी सहित वैक्सीन बनाने वालों के एक समूह के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं.

बता दे कि कनाडा में कोरोना से अब तक 3,06,468 लोग संक्रमित हो चुके हैं जिनमें से 11,086 मरीजों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 4,276 नये मामले सामने आये हैं.

यह भी पढ़े: आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के तहत अधोसंरचना एवं रियल्टी क्षेत्र में अवसरों पर कार्यशाला होगी

Related Articles

Back to top button