रिपोर्ट: इन लोगों के बीच में सबसे ज्यादा शेयर होते है पासवर्ड औऱ पिन

0

नई दिल्ली। पिछले कुछ सालों में देश दुनिया में एक बड़ा बदलाव आया है। टेक्नोलॉजी का स्तर काफी उठ चुका है। आज हर इंसान अपना हर छोटे से लेकर हर बड़ा काम अपने मोबाइल पर ही कर सकता है। ऐसे में हर सेवा के लिए आजकल सबको अपना प्राईवेट पासवर्ड रखना होता है। जिससे आप औऱ आपकी प्राइवेसी बिल्कुल सुरक्षित रह सके, लेकिन हाल में एक ऐसी रिपोर्ट सामने आई है जो कि आपके लिए काफी खतरनाक बात साबित हो सकती है।

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि 89 फीसदी भारतीयों का मानना है कि रिश्ते में प्राइवेसी जरूरी चीज है, लेकिन 84 फीसदी लोग अपने पार्टनर से अपना पासवर्ड और पिन नंबर शेयर करते हैं। इस बात का जिक्र McAfee की एक रिपोर्ट में किया गया है।

जानें कुछ औऱ बातें इस महत्वपूर्ण रिपोर्ट के बारे में।।।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक स्टडी में ये पाया गया कि, 77 फीसदी भारतीयों का मानना है कि टेक्नोलॉजी का यूज उनके रिश्तों का हिस्सा है, जबकि 67 फीसदी का मानना है कि उनका साथी उनसे ज्यादा इंटरनेट से जुड़े डिवाइसों में रुचि लेता/लेती है।

मैकेफी के वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर (इंजीनियरिंग) वेंकट कृष्णापुर ने एक बयान में कहा कि आज की कनेक्टेड जीवनशैली में दैनिक गतिविधियां और ग्राहकों से साथ संपर्क टेक्नोलॉजी और ऐप्स के जरिए होता है। टेक्नोलॉजी पर हमारी इस निर्भरता के कारण हमें अनजान के साथ अपनी निजी जानकारियों को साझा करना है। इसलिए हमें जरूरत से ज्यादा जानकारियां साझा करने से सतर्क रहना चाहिए और सुधार के उपाय करना चाहिए।

loading...
शेयर करें