आकाशीय बिजली गिरने से मां की मौत, बेटी अस्पताल में भर्ती, बाल-बाल बचा नाती

लखनऊ। आकाशीय बिजली गिरने से मां-बेटी गम्भीर रूप से घायल हो गयी। जिसमें अस्पताल पहुंचने से पहले ही मां ने दम तोड़ दिया जबकि बेटी का इलाज चल रहा है। मौके पर पहुंची स्थानिय पुलिस ने मां के शव का पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।

बता दें कि, अचानक बिगड़े मौसम का मिजाज एक किसान के परिवार पर भारी पड़ गया। शुक्रवार दस बजे ससपन गांव निवासी किसान बुद्धालाल की पत्नी जगरानी (55) अपनी बेटी लक्ष्मी (18) व नाती (15) के साथ खेत में आलू की खुदाई कर रही थी। इसी बीच अचानक मौसम का मिजाज बदल गया और तेज हवा के साथ बरसात होने लगी। पानी से बचने के लिए मां-बेटी व नाती एक आम के पेड़ की छांव में खड़े थे। इसी बीच तेज गड़गड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली गिर गयी। जिसमें मां-बेटी गम्भीर रूप से झुलस गये। जब की नाती बाल-बाल बिजली की चपेट में आने से बच गया।

वहीं इस घटना की चीख पुकार सुनकर परिजन व बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गये। ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस सहित 108 एम्बुलेंस को दी। गम्भीर हालत में माँ बेटी को एम्बुलेंस की मदद से स्थानीय सीएचसी लाया गया। जहां इलाज के पहले ही मां ने दम तोड़ दिया जबकि बेटी का इलाज चल रहा है। पुलिस ने मां के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टंम के लिये भेज दिया है। मृतका के परिवार में पति बुद्धालाल, चार बेटे विश्वनाथ, कन्हैया, रामजीवन, रामजीत व दो बेटी लक्ष्मी व शिवानी हैं

Related Articles