3 बच्चों की मां ने सिपाही से परेशान होकर की आत्महत्या, Video बनाकर लगाया आरोप

नई दिल्ली: राजस्थान से एक दिल देहला देने वाली खबर सामने आई है. यहाँ श्री गंगानगर में 3 बच्चों की मां ने नहर में कूदकर शुक्रवार को आत्महत्या कर ली. ये दिल दहला देनी वाली घटना श्री गंगानगर में स्थित केसरीसिंहपुर कस्बे की है. मामला सामने आने के बाद कस्बे में दहशत फैल गई. इस पर मृतका के पति ने मटीली पुलिस चौकी के एक सिपाही पर आत्महत्या के लिए उसकी पत्नी को उकसाने का आरोप लगाया है. इससे बड़ी बात ये है कि मृतका ने मरने से पहले वीडियो भी बनाया जो वायरल हो गया, जिसमें उसने सिपाही मनी राम चौहान व उसकी पत्नी को मरने के लिए दोषी बताया है.

आत्महत्या करने से पहले महिला ने एक वीडियो बनाया था. इस वीडियो में उसने शारीरिक शोषण और दुष्कर्म के आरोप लगाए गए हैं. साथ ही आत्महत्या करने की बात कही गई है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमा भी सकते में है. हालांकि, इससे पहले मृतका के परिजनों ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए सरकारी चिकित्सालय में हंगामा भी किया, लेकिन मृतका के माता-पिता ने कार्रवाई से इनकार करते हुए अंतिम संस्कार की बात कही. इसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया.

पुलिस ने बताया,  क्या है पूरा मामला ?

पुलिस के मुताबिक, कस्बे के वार्ड 15 की निवासी महिला ने शुक्रवार को नहर में कूदकर आत्महत्या कर ली. महिला का शव गांव से आगे 40 एफ के पास पुलिस ने बरामद किया. पुलिस ने बताया कि मृतका की 30 वर्ष थी और 3 बच्चों की मां थीं. पुलिस ने बताया कि उसके पति की रिपोर्ट पर पुलिस थाना मटीली के सिपाही मानी राम पर आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है. पति ने बताया कि उसका व उसकी पत्नी का सिपाही मनीराम के बीच कुछ दिनों से विवाद चल रहा था. इससे वह बेहद परेशान रहने लगी थी. इसको लेकर गांव में कई बार पंचायती भी हुई, लेकिन समस्या का कोई हल नहीं निकल पाया. इससे दुखी होकर उसकी पत्नी ने नहर में कूदकर अपनी जान दे दी. वहीं, सूचना मिलने पर मौके पर श्रीकरनपुर डीवाईएसपी सुरेंद्र सिंह राठौड़ भी घटनास्थल पर पहुंचे और मुआयना किया.

नहर में कूदने का यूं चला पता

बता दें दोनों पति-पत्नी शुगर मिल में दिहाड़ी मजदूरी करते थे. शुक्रवार को पति सुबह जल्दी चला गया, जबकि पत्नी 2 टिफन में रोटी लेकर रवाना हुई, लेकिन गांव 20 एफ के पास दो टिफन व उसका मोबाइल पड़ा देखकर किसी ने पुलिस को सूचना दी. इसके बाद उसका शव नहर में मिला. एसपी के निर्देश पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. वहीं, सिपाही को निलंबित करने के आदेश कर दिए हैं. थाना प्रभारी सुशील खत्री मामले जांच कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें : वसीम रिजवी ने कुरान पर फिर उठाये सवाल, PM को लिखा पत्र, बैन करने की मांग

 

Related Articles