गैर मर्दों को ब्रेस्टफीडिंग कराने पर मजबूर हुई ये महिला, हाथ में पोस्टर लेकर पति कर रहा प्रचार

पेइचिंग। चीन की एक महिला की तस्वीर सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रही है। इस फोटो में वो महिला सड़क पर बैठकर ब्रेस्टफीडिंग करा रही है। उसके बगल में उसका पति हाथ में एक पोस्टर लेकर खड़ा है, जिसमें लिखा है कि किसी भी उम्र के लोग आकर इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं।

ब्रेस्टफीडिंग

आपको सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लगेगा लेकिन ये दोनों बेहद मजबूर हैं, क्योंकि इनके दो नवजात बच्चे अस्पताल में हैं और उनके इलाज़ के लिए इनके पास पैसे नहीं हैं। इसलिए दोनों इस तरह से पैसे कमा रहे हैं जिससे वो जल्द से जल्द अस्पताल का बिल भर सकें।

पोस्ट में लिखा है, ‘मैं 24 साल की पूरी तरह से स्वस्थ महिला हूं। इस वक्त मुझे अपनी नवजात बच्ची के अस्पताल का बिल चुकाने के लिए पैसों की सख्त जरूरत है। सभी उम्र के लोग ऑनसाइट ब्रेस्टफीडिंग कर सकते हैं। एक मिनट स्तनपान के बदले में 10 युआन (चीन की मुद्रा) की रकम चुकानी होगी। आपके सहयोग के लिए धन्यवाद!’

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, इससे पहले भी ऐसे कई केस सामने आए हैं जब लड़कियों को मजबूरी में अपनी वर्जनिटी बेचनी पड़ी है। किसी को बीमारी के लिए से तो किसी को पढ़ाई के लिए। सरकार को इस ओर गंभीरता से ध्यान देने की जरूरत है।

 

 

Related Articles

Back to top button