मां ने मोबाइल के लिए डांटा तो बेटे ने लगा ली फांसी, कोहराम मच गया

नई दिल्ली|दिल्ली के वेस्ट विनोद नगर इलाके में मोबाइल पर गेम खेलने को लेकर एक ऐसी खबर सामने आई. जो हर किसी को रूह कपा दिया. बता दे की एक मां ने अपने बेटे को  मोबाइल के लिए डांट दिया। तो इस बात से नाराज होकर बेटे ने फांसी लगा ली। मृतक की शिनाख्त आशु (14) के रूप में हुई है। परिजनों ने बेटे को फांसी पर लटके देखा तो घर में कोहराम मच गया। मामले की सूचना मिलते ही मधु विहार थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस परिजनों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।पुलिस के मुताबिक आशु परिवार के साथ वेस्ट विनोद नगर में रहता था। इसके परिवार में पिता काकू, मां, दादा व अन्य सदस्य हैं। आशु के पिता घर के नीचे ही परचून की दुकान चलाते हैं। आशु अक्सर मोबाइल पर गेम खेलता था। मंगलवार को मां ने उसे मोबाइल पर न खेलकर पढ़ाई करने के लिए कहा। मां के डांटने पर आशु नाराज हो गया। कुछ ही देर बाद उसने दूसरे कमरे में जाकर फांसी लगा ली।
परिजनों ने उसे फंदे से लटका देखकर फौरन उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। पुलिस को मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है।

मकान मालिक ने किराए के लिए दबाव बनाया तो परेशान युवक ने लगा ली फांसी…
उत्तर-पश्चिम दिल्ली के जहांगीरपुर इलाके में मंगलवार सुबह एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर दी। मृतक की शिनाख्त लिलेश कुमार (30) के रूप में हुई है। पुलिस को मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद हुआ है। लिलेश के परिवार ने आरोप लगाया है कि मकान मालिक किराया देने का दबाव बना रहा था। लॉक डाउन की वजह से उसका कामधंधा चौपट था। ऐसे में वह किराया नहीं दे पा रहा था। पुलिस परिजनों के आरोपों की छानबीन कर रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

पुलिस के मुताबिक लिलेश परिवार के साथ ई-ब्लॉक, दूसरी मंजिल किराए के मकान में रहता था। इसके परिवार में पत्नी और ढाई साल का एक बेटा है।  लिलेश जूस की रेहड़ी लगाता था। लेकिन पिछले कुछ दिनों से उसका काम धंधा चौपट था। ऐसे में उसकी आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई थी। परिवार का आरोप है कि उसका मकान मालिक किराया देने के लिए दबाव बना रहा था। ऐसे में लिलेश काफी हताश और परेशान था।

मंगलवार सुबह उसका साला भी घर पर आया हुआ था। इस बीच उसने दूसरे कमरे में जाकर फांसी लगा ली। परिजनों ने उसे फंदे से लटका देखा तो फौरन उसे उतारकर नजदीकी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस परिजनों के आरोपों पर मामले की जांच कर रही है।

Related Articles