नहीं रहे कांग्रेस के दिग्गज नेता मोतीलाल वोरा, कल ही मनाया था जन्मदिन

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा का 93 साल की उम्र में निधन हो गया है। वोरा के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने शोक जताया है।

जन्मदिन के बाद ली अंतिम सांस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का दिल्ली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया है। स्वास्थ्य खराब होने के कारण वोरा को दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां पर उन्होंने अंतिम सांस ली। वोरा साल 2000 से लेकर 2018 तक पार्टी के कोषाध्यक्ष रहे हैं। वोरा का कल यानी 20 दिसंबर को 93वां जन्मदिन था। वह उत्तरप्रदेश के राज्यपाल भी रहे चुके हैं। और राज्यसभा के सदस्य भी रहे हैं।

निधन पर राहुल ने जताया शोक

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता मोती लाल वोरा ने निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “ वोरा जी एक सच्चे कांग्रेसी और बेहतरीन इंसान थे। उनकी कमी हमेशा खलेगी। मेरी संवेदनायें उनके परिवार और मित्रों के साथ हैं।”

प्रधानमंत्री समेत कई नेताओं ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वोरा के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है और अनुभवी संगठनकर्ता और प्रशासक बताया है। इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी उनके निधन पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि वह एक सौम्य एवं अनुभवी राजनेता के रूप में सभी दलों में सम्मान पाते थे। वहीं मोतीलाल वोरा के निधन पर प्रियंका गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत अन्य नेताओं ने निधन पर दुख व्यक्त किया है।

गांधी परिवार के करीबी थे वोरा

मोतीलाल वोरा गांधी परिवार के बेहद करीबी माना जाता था। श्री वोरा वर्ष 1970 में कांग्रेस में शामिल हुए और वर्ष 1972 में कांग्रेस के टिकट पर विधायक बने। इसके बाद 1977 और 1980 में भी विधायक चुने गए। श्री वोरा का जन्म 20 दिसम्बर 1928 को हुआ।

यह भी पढ़ें: अमेज़ॉन को झटका, फ्यूचर-रिलायंस रिटेल सौदे पर नियामक लें फैसला: सुप्रीम कोर्ट

Related Articles