नई पहल : बुज़ुर्गों के लिए ‘मोटिवेजर्स क्लब’ ने किया ‘दिल अभी जवां है’ का आयोजन

0

लखनऊ। बुज़ुर्गों की सेवा के लिए समर्पित संगठन “मोटिवेजर्स क्लब” के पहले आयोजन ‘दिल अभी जवां है’ का शुभारम्भ गोमती नगर में शीरोज हैंगआउट कैफे में किया गया। पचास से अधिक बुज़ुर्गों के साथ युवाओं के बेहतरीन तालमेल की झलक पहली बार लखनऊ ने महसूस की। मोटिवेजर्स क्लब के उद्देश्यों के बारे मे विस्तार से चर्चा करते हुए क्लब के संस्थापक सदस्य वैभव प्रताप सिंह ने बताया कि यह कोई एनजीओ नहीं है यह एक ऐसी सोच पर आधारित क्लब है जिसमें हम अपने बुजुर्गों को खुश रखने के लिए इवैंट रखते हैं।

साथ ही क्लब की स्थापना के बारे में वैभव ने बताया कि इसका विचार सबसे पहले गौरव छाबड़ा के मन में उस समय आया जब उन्होने एक डोक्यूमेंट्री देखी जिसमें एक करोड़पति बुजुर्ग दंपत्ति जिनका बड़ा सा बंगला है और सभी बच्चे अच्छी जगहों पर स्थापित हैं किस तरह लोगों से जुडने की कोशिश करते हैं, किस तरह वो चाहते हैं कि लोग उनके पास बैठें और उनसे बातें करें। इवैंट की एंकरिंग मोटिवेजर्स क्लब की संस्थापक सदस्य आस्था सिंह और प्रिशिता राठी ने काफी अलग और लाजवाब तरीके से किया।

इस दौरान क्लब के अन्य सदस्य गौरव छाबड़ा, वैभव प्रताप सिंह,दिवाकर मिश्रा, शुभी सिंह और ऋचा शुक्ला आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम के वरिष्ठ सदस्यों डीके पाण्डेय, महावीर प्रसाद, प्रेमसागर, डॉ भूबेनद्र सिंह, श्रीमति शालिनी माथुर, श्रीमती अमिता गुप्ता,केदारनाथ शर्मा के साथ कुछ अन्य सदस्यों को गेम जीतने पर पुरस्कृत भी किया गया। इवैंट के मुख्य अथिति दूरदर्शन के प्रोग्राम एग्ज़्कुटिव व यश भारती सम्मान से पुरस्कृत पत्रकार आत्म प्रकाश मिश्र ने कहा कि मोटिवेजर्स क्लब के युवा स्वयम सेवकों की यह सोच वास्तव में बहुत अच्छी है और सबसे अलग भी है।

उन्होने आगे यह भी कहा कि एक इंटरव्यू के दौरान मशहूर चिकित्सक डॉक्टर नरेश ने उन्हे बताया कि आने वाले समय में भारत की सबसे बड़ी बीमारी दिल, गुर्दा या लीवर से सबंधित नहीं बल्कि सबसे बड़ी बीमारी लोगों का अकेलापन होगा। कार्यक्रम में पधारे समाजसेवी डॉक्टर प्रमिल दिवेदी ने मोटिवेजर्स क्लब की सफलता की कामना की व क्लब के उद्देशकों को भी सराहा।

कार्यक्रम में आशीष के बैंड परफ़ोर्मेंस व तुषार के गीतों ने सभी का मन मोह लिया। इवैंट में सदस्यों ने रिंग-रिंग गेम और गेस द सॉन्ग गेम को खूब एंजॉय किया। कार्यक्रम में देश दीपक सिंह साहित्य और कला के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला। इस पूरे इवैंट का  समापन मोटिवेजर्स क्लब की नींव रखने वाले गौरव चाबड़ा ने मेंबर्स के सहयोग के लिए उन्हे ध्न्यवाद देते हुए किया।

गौरव ने आगे भी हर महीने हर दूसरे रविवार को इस तरह के आयोजन करने की जानकारी दी।आने वाले आयोजनों में योगा, चिकित्सा और ज़िन्दगी की दूसरी ज़रूरतों पर भी बातचीत होगी। गौरव छाबड़ा ने सभी प्रतिभागियों, आगन्तुकों को धन्यवाद दिया। अपनी टीम को धन्यवाद दिया जिसने बारबर से खड़े होकर इस आयोजन को सफल बनाया।सभी बुज़ुर्ग सदस्यों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

loading...
शेयर करें