दमदार बैटरी और वाटर रेसिस्टेंस फीचर्स के साथ मोटोरोला ने लांच किये Moto E5 और E5 Plus

0

मोटोरोला मोबाइल कंपनी ने आज यानी मंगलवार को अपने ई-सीरीज़ के दो लेटेस्ट स्मार्टफोन को लांच कर दिया है। कंपने ने इन हैंडसेट को Moto E5 और Moto E5 Plus नाम से पेश किया है। कंपनी ने इन दोनों स्मार्टफोन को ब्राजील में आयोजित इवेंट के दौरान पेश किया। खासियत की बात करें तो दोनों ही स्मार्टफोन मोटो डिस्प्ले और मोटो एक्शन्स फीचर के साथ आएंगे। पहले ये फीचर मोटोरोला के प्रीमियम स्मार्टफोन का हिस्सा थे। ख़ास यह है कि कंपनी ने इन दोनों हैंडसेट को वाटर रेसिस्टेंस टेक्नॉलोजी के साथ तैयार किया है। यानी पानी की मामूली छींटे इस हैंडसेट को कोई भी नुकसान नहीं पहुंचाएंगी। वहीं इन हैंडसेट में 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले डिस्प्ले के साथ 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

आकर्षक लांच ऑफर के साथ Asus का ZenFone 5Z उपलब्ध, मिलेगा और…

Moto E5 और Moto E5 Plus

खबरों के मुताबिक़ Moto E5 Plus की कीमत है 11,999 रुपये। यह स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव तौर पर अमेज़न इंडिया और मोटो हब स्टोर में उपलब्ध है। स्मार्टफोन को ब्लैक व फाइन गोल्ड रंग में उपलब्ध कराया गया है। इस फोन को ग्राहक 11 जुलाई से खरीद पाएंगे, यानी बिक्री मध्यरात्रि से शुरू होगी। यह फोन फाइन गोल्ड और ब्लैक रंग में मिलेगा।

Moto E5 Plus के लॉन्च ऑफर की बात करें तो इस फोन को खरीदने के लिए एसबीआई कार्ड इस्तेमाल करने पर 800 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा। इसके साथ 9 महीने तक का बिना ब्याज वाला विकल्प होगा। रिलायंस जियो की ओर से 130 जीबी अतिरिक्त डेटा मिलेगा। पुराने फोन को एक्सचेंज करने पर अतिरिक्त 1,000 रुपये की छूट मिलेगी। मोटो हब स्टोर में पेटीएम ऐप से इस स्मार्टफोन को खरीदने पर यूज़र को मोबाइल बिल पेमेंट्स, रीचार्ज और यूटिलिटी पैमेंट्स पर 1,200 रुपये कैशबैक मिलेगा।

जापानी कंपनी ने बनाया उड़ने वाला छाता, बिना हाथ लगाए ऐसे…

अब बात करें मोटो ई5 की तो इसे 9,999 रुपये में बेचा जाएगा। यह फोन अमेज़न इंडिया और मोटो हब स्टोर में उपलब्ध है। लॉन्च ऑफर की बात करें तो इस हैंडसेट के साथ 130 जीबी अतिरिक्त डेटा देगी। इस फोन के साथ भी मोटो हब-पेटीएम मॉल ऑफर उपलब्ध है जिसका ज़िक्र हमने पहले ही किया है। इस फोन को फाइन गोल्ड और फ्लैश ग्रे रंग में उपलब्ध कराया गया है।

Moto E5 के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो ये डुअल सिम मोटो ई5 आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलेगा। इसमें 5.7 इंच का एचडी+ (720×1440 पिक्सल) मैक्स विज़न आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। स्मार्टफोन में 1.4 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर के साथ 2 जीबी रैम दिए गए हैं।

Moto E5 में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। वहीं, फ्रंट पैनल पर सेल्फी लाइट के साथ 5 मेगापिक्सल का सेंसर है। स्मार्टफोन की इनबिल्ट स्टोरेज 16 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव है।

जल्दी करें मौक़ा छूट ना जाए, सिर्फ 4 रुपये में खरीदें…

स्मार्टफोन के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ ए-जीपीएस, एफएम रेडियो, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, फिंगरप्रिंट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस फोन का हिस्सा हैं। मोटो ई5 में 4000 एमएएच की बैटरी है जो 10 वॉट के रेपिड चार्जर के साथ आएगी। यह प्लास्टिक बॉडी वाला फोन है।

वहीं Moto E5 Plus में 6 इंच का आईपीएस डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। रिजॉल्यूशन एचडी प्लस दिया गया है। फोन को पावर देती है 5000 एमएएच की बैटरी, जो टर्बोचार्ज सपोर्ट के साथ आती है। दावा किया गया है कि 15 मिनट में फोन 6 घंटे काम करने लायक चार्ज हो जाएगा। फोन स्टॉक एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर काम करेगा।

इसमें 1.4 गीगाहर्ट्ज़ स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर है, जिसकी जुगलबंदी में दिए गए हैं 3 जीबी रैम। पानी व अन्य तरल पदार्थों से सुरक्षा के लिए इसमें स्प्लैश रेसिस्टेंट कोटिंग दी गई है।

स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल कैमरा है, जो एफ/2.0 अपर्चर से लैस होकर आया है। इसमें लेज़र ऑटोफोकस और फेस डिटेक्शन ऑटोफोक्स फीचर है। हैंडसेट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है, जो एफ/2.2 अपर्चर से लैस है। Moto E5 Plus 32 जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आया है। इसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिहाज़ से इसमें 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ और हेडफोन जैक दिए गए हैं। फोन 4 रंग विकल्प – ब्लैक, मिनर ब्लू, फ्लैश ग्रे, फाइन गोल्ड में आया है। हैंडसेट का वज़न 200 ग्राम है।

loading...
शेयर करें