जल्द ही भारत आ रहा दुनिया का सबसे पतला मोबाइल

0

 

नई दिल्ली। चीन की दिग्गज कंपनी लेनोवो ने अभी हाल ही में अपना पहला मौड्यूलर फोन Moto-Z लांच किया था। हालांकि यह फोन अभी भारत में नहीं मिलता है लेकिन कंपनी का कहना है कि जल्द की यह फोन भारत के बाजारों में भी अपनी छटा बिखेरेगा। बताया जा रहा है यह दुनिया का सबसे पतला स्मार्टफोन है।

Moto-Z

Moto-Z  दुनिया का सबसे पतला स्मार्टफोन

कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार, Moto-Z  सितंबर-अक्‍टूबर में तक भारतीय बाजार में लांच हो जाएगा। Moto-Z को भारत में कई मोड्स के साथ लांच किया जाएगा, जिसमें फोन की एक्सेसरीज़ की मदद से स्‍मार्टफोन के फंक्‍शन को बढ़ाया जा सकता है। जैसे Moto-Z के साथ मोटो इनस्‍टा-शेयर प्रोजेक्‍टर लगाने से वो 70 इंच का मूवी प्रोजेक्‍टर बन जाएगा।

Moto-Z दुनिया का सबसे पतला स्मार्टफोन है, जिसकी मोटाई मात्र 5.0 mm की है। Moto Z के फीचर की बात करें तो 5.5 इंच की डिस्प्ले है जिसकी रिजॉल्यूशन 2560×1440 पिक्सल है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें 2.2GHz क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 क्वार्ड कोर है।

Moto-Z के फीचर्स 

स्टेनलेस स्टील से बने Moto-Z काफी मजबूत स्मार्टफोन बताया जा रहा है जिसकी लाइफ काफी ज्यादा होगी। हालांकि इसी मजबूत डिजाईन के वजह से यह फोन 5.2 एमएम मोटा है।

इसके अलावा इसमें 2.2 GHz क्वाड कोर स्नैपड्रैगन 820 पावरफुल प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही इसमें 4 जीबी की दमदार रैम है जो इसे मल्टीटास्किंग बनाती है।

मार्केट में Moto-Z 32जीबी और 64जीबी इंटरनल मैमोरी के साथ दो वैरिएंट में उपलब्ध होगा। इसकी इंटरनल मेमोरी 2 टीबी तक बढ़ाई जा सकती है। साथ ही यह लेटेस्ट एंड्रायड मार्शमेलो ओएस पर काम करता है।

अगर Moto-Z के कैमरा की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन का रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का है,जो ड्यूल टोन एलईडी फ़्लैश, लेज़र ऑटोफोकस के साथ मौजूद है। इसके अलावा इसका फ्रंट कैमरा भी 5 मेगापिक्सल का है। सबसे ख़ास बात यह है कि इसके फ्रंट कैमरा के साथ वाइड एंगल लेंस का इस्तेमाल किया है। साथ ही फ्रंट में भी एलईडी फ़्लैश है जिससे लो लाइट में भी सेल्फी भी बेहतर खींच सकते हैं।

बताया जा रहा है कि इस मोबाइल को आप बारिश में भी लेकर निकल सकते हैं। इस फोन में वाटर रेपेलेंट नैनो कोटिंग दी गई है। इसके साथ ही यह फोन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ जा रहा है जिससे सुरक्षा की उम्मीद की जा सकती है। इससे एक टच से ही आप फोन को अनलॉक कर सकते हैं।

फोन में 2,600 mAh की बैटरी दी गई है। साथ ही इसमें टर्बो चार्जिंग फीचर भी है। इस फीचर के साथ फोन 8 घंटे का बैकअप मात्र 15 मिनट में दे सकता है। Moto-Z में 4एलटीई, वाई-फाई, एनऍफ़सी, यूएसबी टाइप सी और फ्रंट फेसिंग लाउड स्पीकर भी है।

 

loading...
शेयर करें