फिल्म रिव्यू : थ्रिल, सस्पेंस और कॉमेडी का परफेक्ट कॉम्बिनेशन है ‘ब्लैकमेल’

0

फिल्म का नाम : ब्लैकमेल

स्टार कास्ट : इरफान खान, कीर्ति कुल्हाड़ी, अरुणोदय सिंह, दिव्या दत्ता

डायरेक्टर : अभिनव देव

रेटिंग : 3 स्टार

कहानी

फिल्म की कहानी देव (इरफान खान) से शुरु होती है जो एक सेल्समैन का काम करता है। वो टॉयलेट पेपर बेचते हैं। इरफान शादीशुदा होते हैं लेकिन वो अपनी नीरस जिंदगी से बेहद परेशान हो चुके होते हैं। न पर्सनल न प्रोफेशनल कहीं पर भी कोई रोमांच नहीं बचा है। एक दिन देव अपनी पत्नि रीना (कीर्ति कुल्हाड़ी) को सरप्राइज़ करने के लिए सोचता है और ऑफिस से जल्दी घर आ जाता है। हाथ में गुलाब का गुलदस्‍ता लिए जैसे ही वो घर पहुंचता है सामने का नजारा देखकर वो खुद सरप्राइज़ हो जाता है। उसकी पत्नी बेडरूम में अपने ब्वॉयफ्रेंड रंजीत(अरुणोदय सिंह) के साथ एंज्वॉय कर रही होती है। ये सब देखकर उसके होश उड़ जाते हैं और वो एक प्लान बनाता है। देव, रंजीत को ब्लैकमेल करने का प्लान बनाता है। ऐसे में रंजीत अपनी पत्नी दिव्या दत्ता से मदद मांगता है और पैसे निकलवाने की कोशिश में लग जाता है। दिव्या फिल्म में एक गैंगस्टर की बेटी का रोल निभा रही हैं और रंजीत को पालतू कुत्ते की तरह ट्रीट करती हैं। रंजीत और रीना दोनों ही पैसों के जुगाड़ में जुट जाते हैं। इन सबमें किसी का मर्डर तक हो जाता है। क्या रीना को पता चलता है कि ब्लैकमेल करने वाला शख्स उनका पति है, क्या देव को पैसे मिलते हैं और कौन है वो शख्स जिसको अपनी जान से हाथ से धोना पड़ा है। इन सब सवालों के जवाब के लिए आपको सिनेमाघर तक जाना पड़ेगा।

डायरेक्शन

‘डेल्ही बैली’ जैसी फिल्मों का डायरेक्शन कर चुके अभिनेव देव ने अच्छा काम किया है। हालांकि शुरुआत में फिल्म की स्पीड थोड़ी स्लो लगी लेकिन उसके बाद फिल्म ने गजब की स्पीड पकड़ी है। फिल्म में कॉमेडी, ह्यूमर, थ्रिल और सस्पेंस सब देखने को मिलेगा।

एक्टिंग

हमेशा की तरह इरफान खान ने जबरदस्त एक्टिंग की है। सेल्समैन और पति के रोल में वो बिलकुल फिट बैठे हैं। पत्नी के रोल में कीर्ति कुल्हाड़ी ने भी अच्छा काम किया है। अरुणोदय सिंह काफी गुस्‍सैल रोल में दिखे हैं जो कि जबरदस्त उनपर सूट कर रहा है। दिव्या ने भी फिल्म में काफी एंटरटेन किया है।

म्यूजिक

फिल्म का म्यूजिक अमित त्र‍िवेदी ने दिया है। जो कि कहानी के साथ-साथ चलता है और सीन्स पर फिट बैठता है। इसका एक का गाना ‘सटासट’ की टाइमिंग और पॉजीशन काफी मेच होती है।

देखें या नहीं

इरफान खान के फैन हैं तो ये फिल्म मिस न करें, इसके अलावा अच्छी कॉमेडी के लिए भी देखी जा सकती है ब्लैकमेल।

loading...
शेयर करें