एमपी सरकार का बड़ा फैसला, मास्क का इस्तेमाल न करने पर होगी जेल

मध्यप्रदेश: प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों को देखते हुए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब मास्क का इस्तेमाल न करने वालों को सरकार सलाखों के पीछे भेजेगी। मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले में मास्क का उपयोग न करने वाले लोगों के लिए पुलिस परेड ग्राउंड को अस्थाई जेल घोषित किया है।

जिला दंडाधिकारी द्वारा दंड प्रक्रिया संहिता 1973 के तहत जारी प्रतिबंधात्मक आदेश में व्यक्तियों द्वारा मास्क का उपयोग महामारी रोग अधिनियम के तारतम्य में अनिवार्य किया गया है। इस प्रतिबंधात्मक आदेश का जिन व्यक्तियों द्वारा पालन नहीं किया जायेगा। उन्हें दंडित करने के लिए जिला दंडाधिकारी ने मध्यप्रदेश जेल नियमावली के प्रावधानों के तहत पुलिस परेड ग्राउंड नरसिंहपुर को अस्थाई जेल घोषित किया है। 

पिछले 24 घंटे में 1,766 नए मामले

मध्यप्रदेश जिले में कोरोना मरीजों में लगातार इजाफा हो रहा है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 1,766 नए मामले सामने आए हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना से 11 लोग अपनी जान गांवा चुके हैं। हालांकि प्रदेश सरकार ने इसको रोकने के लिए ठोस कदम उठा लिए हैं। लेकिन सरकार ने आदेश दिया है कि जबतक कोरोना की वैक्सीन नहीं मिलती है तबतक हम कोई लापरवाही नहीं कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में आम मरीज इस तरह ओपीडी में कराए अपना इलाज

Related Articles