MP :  सरकार का बड़ा फैसला , NEET और JEE के छात्रों को मुफ्त यात्रा कराएगी मध्य प्रदेश सरकार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने  ट्वीट कर दी जानकारी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को ट्वीट कर जानकारी दी .  NEET & JEE के छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने छात्रों  के लिए मुफ़्त यात्रा की सुविधा की घोषणा की हैं वही दूसरी ओर अन्य राज्यों के मंत्री एवं अधिकारियों से भी निवेदन किया NEET में बैठने वाले जरूरत मंद छात्रों की मदद करे .

ब्लाक से लेकर परीक्षा केंद्र तक मुफ्त यात्रा की सुविधा

ब्लाक या जिला के मुख्यालय  से  लेकर परीक्षा सेंटर तक यात्रा मुफ़्त . सरकार द्वारा सुविधा का लाभ उठाने के लिए छात्रों को 181 पर कॉल या फिर https/mapit.gov.in/covid-19 के माध्यम से पंजीकरण करना होगा .

कुछ छात्रों ने NEET & JEE की परीक्षाओ का जमकर विरोध किया लेकिन सरकार ने इस बात की घोषणा पहले ही कर दी थी परीक्षाये होना निश्चित हैं सरकार द्वारा बच्चों की सुरक्षा पर ख़ास ध्यान दिया जायेगा .

छात्रों को सेनिटाइज़र और मास्‍क भी देगी एजेंसी (NTA)

 गाइडलाइन्स के अनुसार एजेंसी बच्चों को गलव्ज़ और मास्क  भी देगा . सरकार द्वारा आदेशों के अनुसार Neet 2020 और Jee 2020 के एग्जाम अपने तय समय पर होंगे . इसे देखते हुए NTA ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है.  परीक्षाएं पूरी सावधानी से आयोजित करने के लिए एजेंसी एग्‍जाम के दौरान छात्रों को सेनिटाइज़र और मास्‍क भी देगी . यह सब एग्‍जाम सेंटर पर ही छात्रों को मुफ्त में दिए जाएंगे . इसके लिए एजेंसी ने 10 लाख मास्‍क और 6 हजार लीटर से अधिक सेनिटाइज़र तैयार कर लिया हैं .

Related Articles