Central Vista Project पर सांसद ने उठाए सवाल, कहा ‘झूठी शान पर करोड़ों फूंके’

सांसद मनीष तिवारी ने सेंट्रल विस्टा (Central vista Project ) पर उठाये सवाल, कहा ‘झूठी शान पर करोड़ों रूपए फूंके जा रहे है’

चंडीगढ़: कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता औैर पंजाब के आनंदरपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी ने आज सेंट्रल विस्टा निर्माण पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि एक तरफ जनता पर टैक्स लादे जा रहे हैं और दूसरी तरफ झूठी शान व दिखावे पर करोड़ों फूंके जा रहे हैं।

सांसद मनीष तिवारी का बयान

जारी बयान में सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि देश गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। एक तरफ नरेंद्र मोदी सरकार ने जहां सांसदों की स्थानीय क्षेत्र विकास निधि रोकी हुई है वहीं दूसरी ओर नई संसद इमारत के निर्माण पर सैकड़ों करोड़ रुपये फूंके जा रहे हैं।

पेट्रोल और डीजल पर Tax

पेट्रोल व डीजल के दामों में तीव्र वृद्धि पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सांसद ने कहा कि सरकार ने पेट्रोल व डीजल पर इतने कर (Tax) लगाये हैं कि समूचे दक्षिण एशियाई क्षेत्र में यहां पेट्रोल-डीजल सर्वाधिक महंगा होगया है। यह सब सरकार की गलत आर्थिक नीतियों से खाली खजाने को भरने के लिए किया जा रहा है।

पेट्रोल और डीजल के दाम

सांसद ने कहा कि कच्चा तेल 21.61 रुपये प्रति लिटर मिल रहा है यदि प्रोसेसिंग दर जोड़ दें तो 25 रुपये लिटर पड़ता है पर दिल्ली में पेट्रोल 83.71 रुपये में बिक रहा है और चंडीगढ़ में डीजल 73.61 रुपये में। उन्होंने जानना चाहा कि सरकार इस तरह लोगों को लूट क्यों रही है।

यह भी पढ़ेछत्तीसगढ़ में Naxalite Attack: सुरंग में दर्दनाक बारूदी विस्फोट

यह भी पढ़ेराजस्थान ऊर्जा Conservation Award 2020: रेलवे को मिले पुरस्कार

Related Articles