MP: जिला अस्पताल में चूहे ने कुतरा शव का चेहरा!

0

दामोह: मध्य प्रदेश के दामोह शहर में जिला अस्पताल में लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। यहां अस्पताल प्रशासन की लापरवाही के चलते एक बुजर्ग के शव को चूहों ने कुतर डाला। परिजनों का आरोप है कि जब इलाज के दौरान मरीज की मौत हो गई तो उन्हें शव नहीं देखने दिया गया। बाद में जब उन्हें शव मिला तो चेहरे पर घाव मिले। जब यह खबर मीडिया में फैली तो अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मचा गया।

ये है पूरा मामला

मामला दामोह जिले के जिला अस्पताल का है। दरअसल, पथरिया विधानसभा के अंतर्गत आने वाले गांव सतपारा में जगदीश चढ़ार (70 वर्ष) की हालत मंगलावर की सुबह अचानक बिगड़ गयी। हालत गंभीर होता देख परिजनों ने आनन-फानन में जगदीश को पथरिया स्वास्थ केंद्र में भर्ती कराया, जहां हालत नाजुक देखते हुए पर डॉक्टरों ने बुजुर्ग को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

शव दिखाने की बात पर बाहर कर दिया गया

गंभीर हालत देखते हुए जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने जगदीश को आईसीयू में भर्ती किया, जहां पर रात को उसकी मौत हो गयी। बुज़ुर्ग की मौत के बाद जब परिवार वाले उसका शव देखने की बात कही तो अस्पताल प्रबंधन ने उनको तुरंत बाहर कर दिया।

अस्पताल प्रशासन ने शिकायत पर नहीं लिया एक्शन

परिजनों का आरोप है कि जब अस्पताल प्रशासन ने उन्हें शव दिया तो बुज़ुर्ग के चेहरे पर कई जगह घाव मिले, जो चूहे द्वारा कुतरने के लग रहे थे। जिसकी शिकायत परिजनों ने अस्पताल प्रशासन से की। लेकिन अस्पताल में उनकी कोई सुनवाई नहीं हुए। जिसके बाद वह शव लेकर वापस अपने गांव चले आये।

क्या बोले अस्पताल के आरएमओ?

जिला अस्पताल के आरएमओ के मुताबिक, एक बुजुर्ग के शव का चूहों द्वारा कुतरा जाने का मामला संज्ञान में आया है। मामले में उस समय मौजूद कर्मचारियों से पूछताछ और जांच की जा रही है। अगर मामला सही होता है, तो दोषियों पर कार्रवाई होगी। आरएमओ का यह भी कहना है कि आईसीयू में इस प्रकार की घटना संभव नहीं है, फिर भी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

loading...
शेयर करें