भारतीय बाजार में लांच हुए एक साथ तीन गेमिंग लैपटॉप, इंटेल की 8वीं पीढ़ी से होंगे संचालित

नई दिल्ली। कंप्यूटर हार्डवेयर के मामले में जानी मानी ताईवानी कंपनी एमएसआई ने मंगलवार को अपने तीन गेमिंग लैपटॉप लांच किये है। इन तीनों डिवाइसों को भारतीय बाजार में लांच किया गया है। ये तीनों ही डिवाइस इंटेल की 8वीं पीढ़ी के चिप से संचालित होंगी।

इनमें से पहली डिवाइस जीएस65 ‘स्टेल्थ थिन’ नाम की  गेमिंग नोटबुक है जो कि 1,69,990 रुपये में लांच की गई है। वही, जीटी75 ‘टाइटन’ आई9 प्रोसेसर के साथ वाले को 2,99,990 रुपये और ‘जीई रेडर आरजीबी एडिशन’ को 1,64,990 रुपये में लांच किया गया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, “जीएस65 ‘स्टेल्थ थिन’ रगसा गेमिंग लैपटॉप जिसमें 4.9 एमएम बेजल के साथ 144 हट्र्ज 7एमएस आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है, जिसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो शानदार 82 फीसदी है। कंपनी ने पहली बार ‘जीई रेडर आरजीबी एडिशन’ का अनावरण कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (सीईएस) 2018 में जनवरी में किया था। इस लैपटॉप के टॉप कवर, कीबोर्ड और यूएसबी पोर्ट्स में आरजीबी लाइटिंग दी गई है।

इस टॉप कवर पर आरजीबी लाइटिंग के 24 अलग-अलग क्षेत्र हैं, जहां 1.68 करोड़ से अधिक रंग उपलब्ध हैं। इस डिवाइस में इंटेल की 8वीं पीढ़ी का नवीनतम इंटेल कोर आई7 प्रोसेसर के साथ एनवीडिया का जीफोर्स जीटीएक्स 1070 ग्राफिक्स कार्ड लगा है। कंपनी ने दावा किया कि जीटी75 ‘टाइटन’ पहला गेमिंग लैपटॉप है, जिसमें इंटेल कोर आई9 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है तो हेक्सा-कोर प्रदर्शन मुहैया कराता है। कंपनी ने इसके अलावा देश में वर्तमान सर्विस केंद्रों के अलावा 21 नए सर्विस केंद्र खोलने की घोषणा की।

Related Articles