जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ़्ती मोहम्मद सईद का निधन

289350-mufti-mohammad-sayeed
मुफ्ती मोहम्मद सईद

नई दिल्ली। गंभीर रूप से बीमार चल रहे जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद का आज गुरुवार सुबह निधन हो गया। वह दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे। मुफ़्ती  79 साल के थे। मुफ़्ती को दिसंबर में गर्दन में दर्द और बुखार के बाद एम्स में भर्ती किया गया था। उन्हें सेप्सिस, प्लेटलेट्स कम होने और निमोनिया की परेशानी थी।

यह भी पढ़ें- ‘अपने मुल्क’ पाकिस्तान के साथ दोस्ताना ताल्लुकात चाहते हैं मुफ्ती साहब

पिछले साल ही जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री बने बने मुफ्ती कुछ समय से यह जता रहे थे कि वह अपनी विरासत अपनी बेटी महबूबा मुफ्ती को सौंपना चाह रहे थे।
अब उनके निधन के बाद माना जा रहा है कि उनकी बेटी महबूबा मुफ्ती जम्मू-कश्मीर की अगली मुख्यमंत्री बन सकती हैं। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी पार्टी पीडीपी की ओर से भी इस बात की सहमति है।उनके निधन पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला ने भी शोक जाहिर किया है। उन्होंने ट्वीट कर मुफ्ती के निधन पर दुख जताया और कहा कि मैं बेहद सदमे में हूं। सभी पार्टियों के नेताओं ने मुफ़्ती के निधन पर दुःख जताया है।मुफ्ती मोहम्मद सईद भारत के गृहमंत्री भी रह चुके थे। 1989 में उनकी बेटी रूबिया सईद का आतंकियों ने अपहरण कर लिया था जिसके बाद भारत सरकार को 5 आतंकियों को छोड़ना पड़ा था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button