मुकेश अंबानी को मिला तीसरा बड़ा निवेशक, ये कंपनी करेगी रिलायंस रिटेल में 3675 करोड़ का निवेश

मुकेश अंबानी को मिला तीसरा बड़ा निवेशक, ये कंपनी करेगी रिलायंस रिटेल में 3675 करोड़ का निवेश

नई दिल्ली: कोरोना काल मे भी रिलायांस इंडस्ट्री तरक्की करता जा रहा है। रिलायंस रिटेल में कंपनी हिस्सेदारी बेच रही है। जिसके तहत कंपनी को अब तीसरा निवेशक मिल गया है। इससे पहले रिलायंस रिटेल में दो निवेश हो चुके है।

बुधवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ने इस निवेश की घोषणा करते हुए बताया कि प्राइवेट इक्विटी फर्म जनरल अटलांटिक पार्टनर्स ने रिलायंस रिटेल में 3,675 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इसके बदले उसे रिलायंस रिटेल में 0.84% हिस्सेदारी मिलेगी।

बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज में जनरल अटलांटिक में दूसरी बार निवेश किया है। इससे पहले जनरल अटलांटिक ने साल के शुरुआत में जियो प्लेटफार्म में 6,598.38 रुपए का निवेश किया था। इस सौदे के बाद से रिलायंस रिटेल की प्री-मनी इक्विटी को 4.285 लाख करोड़ रुपये आंका गया।

ये भी पढ़ें : IPL 2020: राजस्थान और कोलकाता में कौन सी टीम पड़ेगी भारी, देखें Playing XI

गौरतलब है कि इससे पहले इन्वेंटर कंपनी सिल्वर टेक ने रिलायंस रिटेल में 7500 रुपये व अमेरिकी कंपनी केकेआर ने 5550 करोड़ रुपए का निवेश किया था। दोनों ही कंपनियों को रिलायंस रिटेल में 1.75 फीसदी की हिस्सेदारी मिली है।

इस सौदे के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा, ‘हम व्यापारियों और उपभोक्ताओं को सशक्त बनाने और अंततः भारतीय रिटेल की तस्वीर बदलने के लिए काम कर रहे हैं। मुझे खुशी है कि जनरल अटलांटिक के साथ हमारे संबंध और मजबूत हुए हैं।

ये भी पढ़ें : भारत, रूस और चीन ने कोरोना पर नहीं साझा की असल तस्वीर: ट्रम्प

उल्लेखनीय है कि रिलायंस रिटेल भारत का सबसे बड़ा और तेजी से विकसित होने वाला रिटेल बिजनेस है। रिलायंस रिटेल स्टोर में सालाना 64 हजार से ज्यादा खरीदार आते है। कंपनी का लक्ष्य है कि उपभोक्ताओं को उचित मूल्य और वस्तु मिल सकें। कंपनी लाखों रोजगार पैदा करने की संभावनाएं भी तलाश रही है।

Related Articles