मुकेश अंबानी अमीरों के $100 billion क्लब में हुए शामिल

न्यूयॉर्क : एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी ने नया मुकाम हासिल किया है। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें अब वह बेज़ोस, मस्क जैसे अमीरों के $100 billion क्लब में शामिल हो गए हैं।

$100 billion में शामिल हैं बेज़ोस, मस्क गेट्स, लैरी पेज, जुकरबर्ग जैसे लोग

इस कड़ी में ब्लूमबर्ग बिलियनेर इंडेक्स के मुताबिक, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मालिक मुकेश अंबानी इस लिस्ट में ग्यारहवें स्थान पर हैं। आपको बताते चलें इस साल मुकेश अंबानी की संपत्ति में 23.8 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है, जिसकी बदौलत वह इस मुकाम पर पहुंचे हैं।

इस क्लब में ऐमजॉन के जेफ बेजोस और टेस्ला  के एलन मस्क पहले से ही हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेर इंडेक्स के मुताबिक अब उनकी दौलत 100.6 अरब डॉलर की हो गई है। मुकेश अंबानी के अलावा इस लिस्ट में दो सौ बाइस अरब डॉलर के साथ पहले नंबर पर हैं एलन मस्क, दूसरे नंबर पर हैं जेफ बेजोस  हैं। इनकी संपत्ति एक सौ नब्बे अरब डॉलर है। इसके बाद तीसरे नंबर पर बर्नार्ड अरनॉल्ट  हैं।

इनके अलावा इस डॉलर क्लब में बिल गेट्स, लैरी पेज, मार्क जुकरबर्ग, सर्जी ब्रिन, लैरी एलिसन, स्टीव बाल्मर और वॉरेन बफे भी हैं।इस साल के शुरुआत में रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने चीनी कारोबारी जैक मा को पछाड़कर एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति का स्थान हासिल कर लिया है। फोर्ब्स की दुनिया के अरबपतियों की 35वीं एनुअल लिस्ट में भारत और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी अरबपतियों की लिस्ट में दसवां स्थान मिला।

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान के परमाणु वैज्ञानिक Abdul Qadeer का हुआ निधन

Related Articles