Mukesh अंबानी के इस कदम से ब्रिटिश कंज्यूमर और हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में बढ़ेगी रिलायंस की पैठ

लंदन : एशिया के सबसे दौलतमंद शख्स Mukesh अंबनी के मालिकाना हक वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज ने ब्रिटेन के आईकोनिक कंट्री क्लब और लग्जरी गोल्फ रिसॉर्ट Stoke Park को तकरीबन 592 करोड़ रुपये में खरीद लिया है।

रिलायंस रेप्रेज़ेंटेटिव ने मीडिया को दिए बयान में इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि यूनाइटेड किंगडम में मौजूद Stoke Park के पास बकिंघमशायर में होटल और गोल्फ कोर्स हैं।अब इनके कंपनी में शामिल से रिलायंस की कंज्यूमर और हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में पैठ बढ़ेगी।  जानकारों की माने तो यह खरीद  रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी रिलायंस इंडस्ट्रियल इन्वेस्टमेंट एंड होल्डिंग लिमिटेड के जरिए किया है। खबर है RIIHL ने स्टोक पार्क लिमिटेड की पूरी शेयर पूंजी का अधिग्रहण कर लिया है।

यह ब्रिटेन में Mukesh अम्बानी की दूसरी बड़ी डील है

आप की जानकारी के लिए बता दें कि स्टोक पार्क के पास बकिंघमशायर में तमाम स्पोर्टिंग और लेजर फेसिलिटी हैं जिसमें होटल, कॉन्फ्रेंस हॉल, स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी के पास यूरोप के देशों में मौजूद कई गोल्फ कोर्स भी हैं। जानकारों की माने तो यह मुकेश अम्बानी का ब्रिटेन में किया गया दूसरा बड़ा सौदा है। इस से पहले अम्बानी ने ब्रिटेन के टॉय स्टोर चेन हैमलीज को खरीदा था। आप की जानकारी के लिए बताते चलें की रिलायंस द्वारा हाल ही में खरीदे गए इस रिसॉर्ट का ब्रिटिश  फिल्म इंडस्ट्री से बहुत पुराण रिश्ता है। हॉलीवुड की मशहूर जेम्स बांड सीरीज की दो फ़िल्में गोल्ड फिंगर (1964) और टुमारो नेवर डाइज (1997) की शूटिंग इसी लग्जरी रिसॉर्ट में हुई थीं।

यह भी पढ़ें : जानिए कंपनी ने क्यों बढ़ा दी है Skoda Octavia की लांच डेट, अप्रैल में होनी थी लांच

Related Articles

Back to top button