RIL के शेयरों में आये उछाल से मुकेश अंबानी की नेटवर्थ हुई लगभग 100 अरब डॉलर

नई दिल्ली : शुक्रवार को रिलायंस के शेयर्स में आये उछाल से RIL के चेयरमैन मुकेश अंबानी की वेल्थ में 3.7 अरब डॉलर की बढ़त देखने को मिली है। इस कड़ी में ब्लूमबर्ग बिलियनायर्स इंडेक्स की रिपोर्ट के मुताबिक इस उछाल से मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 92.60 अरब डॉलर पर पहुंच गई है।

RIL को फेसबुक, अरामको जैसे इन्वेस्टर्स से मिली मज़बूती

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें की शुक्रवार के कारोबार में कंपनी के शेयरों में सवा चार फीसदी का उछाल देखने को मिला था। इसके बाद मुकेश अंबानी ने सस्ते ग्रीन हाइड्रोजन का उत्पादन बढाकर दोगुना करने का एलान किया और इसके साथ ही अंबानी की रिलायंस जियो भी भारतीय बाजार की एक बड़ी टेलिकॉम प्लेयर बन गई है। इन सब फैक्टर्स ने मिल कर अम्बानी को दौलत का बादशाह बना दिया।

इस कड़ी में जानकारों के मुताबिक फेसबुक जैसे निवेशकों के निवेश के चलते मुकेश अंबानी भारत के डिजिटल स्पेस के एक बड़े खिलाड़ी बनकर उभरे हैं। इसके अलावा सऊदी अरामको भी कंपनी के पेट्रोकेमिकल कारोबार में बड़े निवेश के तैयारी में है। इन सब गतिविधियों के चलते शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में बढ़त देखने को मिली थी। कल यह शेयर  15.60 रुपये के अपसाइड गैप के साथ 2310 पर खुलने के बाद 2,395 रुपये के अपने आल टाईम हाई तक गया था।

यह भी पढ़ें : विधानसभा में नमाज कक्ष आवंटन को लेकर BJP विधायकों ने झारखंड सरकार पर साधा निशाना

Related Articles