मुकेश अंबानी के बेटे के बाद अब बेटी ईशा अंबानी की शादी हुई पक्की

मुंबई। उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर फिर से एक बार बड़ी ख़ुशी का मौका हैं। मुकेश अंबानी के बेटे के बाद अब उनकी बेटी ईशा भी सात फेरों के बंधन में बंधने जा रही हैं। अभी पिछले महीने ही ईशा के जुड़वा भाई आकाश अंबानी की सगाई श्लोका मेहता से हुई है। अब खबरें आ रही हैं कि मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी इसी साल दिसंबर में अजय पीरामल के बटे आनंद पीरामल के साथ शादी करेंगी।

ईशा अंबानी

बता दे 32 साल के आनंद और ईशा काफी पुराने दोस्त हैं। दोनों एक-दूसरे को लंबे वक़्त से जानते हैं। इन दोनों ने परिवारों के बीच भी चार दशक पुराना दोस्ताना है। आनंद ने ईशा को शादी के लिए महाबलेश्वर के एक मंदिर में प्रपोज़ किया था हालांकि इस बारे में टिप्पणी के लिए पिरामल समूह को भेजे गये ईमेल का कोई जवाब नहीं मिला।

अंबानी परिवार में ईशा और उनके भाई आकाश जुड़वा भाई-बहन हैं। अभी हाल ही में अंबानी परिवार में ईशा के भाई आकाश की श्लोका मेहता के साथ सगाई हुई है। ईशा की होने वाली भाभी श्लोका हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी है। आकाश और श्लोका की शादी भी दिसंबर में होनी तय है। ईशा अंबानी भी आनंद परिमल के साथ दिसंबर में शादी के बंधन में बंध जायेंगी।क्या आपको पता हैं ईशा अंबानी जिन आनंद परिमल से शादी करने जा रही हैं वे कौन हैं? तो आइए जानते हैं कौन है आनंद परिमल जिनकी शादी ईशा अंबानी से होने जा रही है…

ईशा अंबानी के  दोस्त आनंद पीरामल के पिता अजय पीरामल मशहूर रियल एस्टेट कंपनी पीरामल रियल्टी के संस्थापक हैं। वही आनंद पीरामल ग्रुप के कार्यकारी निदेशक हैं। आनंद ने ग्रामीण स्वास्थ्य के क्षेत्र में पहल करते हुए पीरामल स्वास्थ्य की स्थापना की है। आनंद इंडियन मर्चेंट चैंबर की युवा विंग के सबसे कम उम्र के अध्यक्ष भी रहे। उन्होंने अमेरिका के पेंसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी से इकनोमिक्स में ग्रेजुएशन किया है।

आनंद ने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। वही ईशा अंबानी रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल की निदेशक मंडल की सदस्य हैं। ईशा ने येल विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान और साउथ एशियन स्टडीज में स्नातक की पढ़ाई की है। वह अभी स्टैण्डफोर्ड के ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन प्रोग्राम स्नातकोत्तर कर रही है।

Related Articles