IPL
IPL

व्हील चेयर पर कोर्ट में दिखें मुख्तार अंसारी, जल्द लाया जाएगा यूपी

अब तक पंजाब सरकार पर आरोप लग रहे थे कि पंजाब सरकार मुख्तार को बचा रही है।

नई दिल्ली: बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी  ( Mukhtar Ansari ) को जल्द ही पंजाब ( Punjab ) से यूपी ( UP ) की जेल में शिफ्ट किया जाएगा। इससे पहले बुधवार के दिन मुख्तार को मोहाली कोर्ट ( Mohali Court ) में पेश किया गया, हालांकि इस दौरान अंसारी व्हील चेयर पर दिखाई दिए। इस दौरान मुख्तार ने पंजाब सरकार ( Government of Punjab ) पर खुद को फंसाने का आरोप लगाया।

बता दें कि अब तक पंजाब सरकार पर आरोप लग रहे थे कि पंजाब सरकार मुख्तार को बचा रही है। लेकिन अब खुद मुख्तार ने पंजाब सराकर पर आरोप लगा दिया है। बता दें कि कोर्ट में पेशी के दौरान मुख्तार को मोहाली में दर्ज मामले की चार्जशीट की कापियां दी गईं। बता दें कि इस मामले पर अगली सुनवाई अब 12 अप्रैल को होगी।

यूपी की जेल में होंगे शिफ्ट

हालांकि कोर्ट से बाहर निकलते वक्त मुख्तार अंसारी ने मीडिया से बातचीत की और बताया कि पंजाब सरकार उसे फंसाने का प्रयास कर रही है और झूठे मामले दर्ज कर रही है। बता दें कि मुख्तार अंसारी को फिलहाल रोपड़ जेल भेज दिया गया है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) ने मुख्तार अंसारी के मामले में उनकी कस्टडी की ट्रांसफर को लेकर 26 मार्च के दिन फैसला सुनाया था। कोर्ट ने कहा था मुख्तार को दो सप्ताह के भीतर पंजाब की जेल से यूपी की जेल में शिफ्ट करना होगा।

आपको बता दें कि मुख्तार अंसारी पर दर्ज 14 आपराधिक मामलों में यूपी सरकार को अंसारी की कस्टडी चाहिए। गौरतलब है कि मुख्तार 2019 से पंजाब की जेल में बंद है। पंजाब की जेल में जबरन वसूली मामले में बंद किया गया है। बता दें कि इस बार यूपी सरकार की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दर्ज की गई थी, जिस पर पंजाब सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दर्ज कर अंसारी की हिरासत यूपी सरकार को देने को लेकर मना कर दिया।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या, रिश्तेदारों ने ही दिया घटना को अंजाम

Related Articles

Back to top button