दुर्गा पूजा से पहले ममता बनर्जी को बड़ा झटका, पार्टी छोड़ BJP में शामिल होगा ये बड़ा नेता

0

नई दिल्ली। बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की मुखिया और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है। एक बड़े नेता ने इस पार्टी से रिश्ता तोड़ दिया है। पार्टी में नंबर दो के हैसियत रखने वाले नेता मुकुल रॉय पिछले कुछ दिनों से वे नेतृत्व से नाराज चल रहे थे जिसकी वजह से उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया है।

मुकुल रॉय ने किया ऐलान 

इस फैलसे के बाद राजनीति में उथला-पुथल मची हुई है। इस बारे में बात करते हुए मुकुल रॉय ने कहा कि दुर्गा पूजा के बाद वे औपचारिक रूप से पार्टी छोड़ देंगे। सोमवार (25 अगस्त) को मुकुल राय ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारी मन से मैं ये ऐलान कर रहा हूं कि मैं तृणमूल कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता और राज्यसभा सांसद पद को छोड़ दूंगा, दुर्गा पूजा के बाद मैं औपचारिक रूप से इस्तीफा दे दूंगा।

जब उनके इस्तीफे और आगे की प्लानिंग के बारे पूछा गया तब उन्होंने कहा कि इस बात का खुलासा वो पांच दिन बाद ही करेंगे। आपको बता दें कि ख़बरें ये आ रही है कि मुकुल रॉय बीजेपी में जाने का मन बना रहे हैं।

जब पत्रकारों ने उनसे इस्तीफे की वजह और आगे की रणनीति के बारे में जानना चाहा तो उन्होंने कहा कि 5 दिन के बाद मैं सब कुछ खुलासा करूंगा। कई अखबारों में बीजेपी बंगाल प्रभारी दिलीप घोष के हवाले से खबर छपी कि मुकल रॉय कहां जाएंगे ये तो पता नहीं लेकिन वो बीजेपी नेतृत्व के संपर्क में है।

कौन हैं मुकुल रॉय?

मुकुल रॉय तृणमूल कांग्रेस से राज्यसभा सांसद हैं। यूपीए सरकार के दौरान जब ममता बनर्जी ने रेल मंत्रालय छोड़ा तो मुकुल रॉय को रेल मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गयी। मुकुल रॉय तृणमूल कांग्रेस के उपाध्यक्ष भी रहे हैं। टीएमसी ने अभी कुछ ही दिन पहले पार्टी में पुनर्गठन हवाला देकर उन्हें उपाध्यक्ष पद से हटा दिया था। इससे पहले मुकुल रॉय को पार्टी के त्रिपुरा प्रभारी पद से हटा दिया गया था।

 

 

loading...
शेयर करें