एक्शन में मुलायम, विधायक समेत कई को फिर निपटाया

images (2)

लखनऊ। जिला पंचायत चुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल सपाईयों पर अब सीधे सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह यादव नजर रख रहे हैं। वह खुद एक्शन भी ले रहे हैं। बिजनौर से पार्टी की विधायक रुचि वीरा को मुलायम सिंह ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते ही विधायक दल से निलंबित कर दिया है। सिर्फ रुचि वीरा ही नहीं उनके पति उदय वीरा, सपा के नगीना से पूर्व सांसद यशवीर सिंह व बिजनौर के पूर्व जिलाध्यक्ष जमील अंसारी और चेयरमैन शेख खलीलुर्रहमान को भी पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। सपा सुप्रीमों का यह बड़ा फैसला माना जा रहा है। इन फैसलों के बाद यह साफ संकेत मिल रहे हैं कि मुलायम सिंह यादव सीधा दखल देने लगे हैं। अभी कुछ दिन पहले सुनील यादव साजन और आनंद भदौरिया को निष्कासित किया जा चुका है।

पढ़ें : एक्‍शन में अखिलेश, सपा के तीन विभीषणों का पत्‍ता साफ

सपा के भीतर पैदा हो रहे अंतर्विरोध को खत्म करने के लिए सपा सुप्रीमों का यह बड़ा फैसला है। दरअसल, बिजनौर में बागी प्रत्याशी उदयन वीरा और उनकी पत्नी विधायक रुचिवीरा झुकने को तैयार नहीं थे। ये दोनों अधिकृत प्रत्याशी विधायक मनोज पारस की पत्नी नीलम पारस के खिलाफ चुनाव मैदान में ताल ठोके हुए थे।

373312-mulayam-singh-yadav

सुनील यादव और भदौरिया ने भी नहीं तोड़ी चुप्पी

सुनील यादव और आनंद भदौरिया को निष्कासित कर दिया गया लेकिन सपा के दोनों युवा नेताओं ने अपने निष्कासन पर चुप्पी नहीं तोड़ी। दोनों खामोश हैं क्योंकि यह फैसला सीधे मुलायम सिंह यादव से जुड़ा बताया जा रहा है। यही वजह है कि युवा संगठनों के अन्य नेता भी इस मुद्दे पर मुंह नहीं खोल रहे हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में प्रत्याशियों को लेकर समाजवादी पार्टी में जबरदस्त उठापठक जारी है।

जिला पंचायत अध्यक्ष के कई प्रत्याशी भी बदले

समाजवादी पार्टी ने उठापठक के बीच लखनऊ में रीता यादव के स्थान पर वर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष विजय बहादुर यादव की पत्नी माया देवी यादव को उम्मीदवार बनाए जाने बात कही है। एटा में विधायक रामेश्वर यादव के बेटे सुबोध यादव ने निष्कासन के बावजूद हार नहीं मानी है। सपा के ही एक विधायक की पत्नी के खिलाफ वे बागी प्रत्याशी को समर्थन दे रहे हैं। यह खबरें भी सपा सुप्रीमों तक पहुंच चुकी हैं। कहा जा रहा है कि जल्द ही और लोगों का निष्कासन किया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button