मैनपुरी से मुलायम सिंह ने किया नामांकन, कहा-पीएम पद के दावेदार नहीं

कानपुर:लोकसभा चुनाव 2019 में मुलायम सिंह यादव ने आज समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन किया। मुलायम सिंह यादव ने चार सेट में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने के बाद समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मैंने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं। अब तो देश के प्रधानमंत्री का फैसला लोकसभा चुनाव के बाद ही होगा। मैं तो एक बार फिर मैनपुरी से मैदान में हूं। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने नामांकन के समय मैनपुरी कलेक्ट्रेट में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव और सांसद तेजप्रताप यादव व धर्मेंद्र यादव भी साथ थे।

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव यहां पर समाजवादी पार्टी के रथ में अपना नामांकन कराने कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। यहां पर मुलायम सिंह यादव के साथ चल रहे सुरक्षाकर्मियों की पुलिस झड़प हो गई। पुलिस ने इसके बाद एनएसजी कमांडो को तो जाने दिया लेकिन मुलायम के साथ पानी व दवा लेकर जा रहे सुरक्षाकर्मियों को रोक दिया। मुलायम के साथ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी थे। यहां पर मुलायम के प्रस्तावकों में बसपा जिला अध्यक्ष शुभम सिंह भी शामिल थे।

मुलायम सिंह यादव अपने परिवार के सदस्यों के साथ इटावा से पार्टी के रथ में सवार होकर मैनपुरी के लिए निकले। बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के जोशीले नारों के बीच मुलायम सिंह यादव पुत्र पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, भतीजे सांसद धर्मेंद्र यादव, सांसद तेजप्रताप सिंह यादव, अनुराग यादव, पूर्व पर्यटन मंत्री ओम प्रकाश सिंह, नाती अर्जुन व नातिन टीना के साथ इटावा से रवाना हुए। इस दौरान मुलायम सिंह यादव ने रथ के अंदर से कार्यकर्ताओं का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

Related Articles