मुंबई : घाटकोपर बिल्डिंग हादसे में मरने वालों की संख्या हुई 17, शिवसेना नेता गिरफ्तार

0

मुंबई। मुंबई के घाटकोपर उपनगरीय इलाके में एक चार मंजिला बिल्डिंग भरभरा कर गिर गई। ये हादसा मंगलवार की सुबह करीब 10.43 बजे पर हुआ। हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है जबकि 28 लोगों को ज़िंदा निकाला गया है जिनमें 9 का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

एनडीआरएफ़ और एसडीआरएफ़ की टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटे हैं। 15 घंटे की मशक्कत के बाद देर रात एक बजे एक शख्स को जिंदा बाहर निकाला। कुछ लोगों के अब भी मलबे में दबे में होने की आशंका है जिन्हें निकालने के लिए राहत और बचाव कार्य जारी है।

साईं दर्शन नाम की ये इमारत अपने आप ही गिर गई। इस बिल्डिंग में 12 परिवार रहते थे और ग्राउंड फ्लोर पर एक छोटा सा अस्पताल भी चलता था। यह इमारत बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के खतरनाक इमारकों की सूची में शामिल थी और छह महीने पहले ही उसे खाली करने का नोटिस जारी किया गया था। ये इमारत 40 साल पुरानी थी।

बिल्डिंग में रहने वाले लोगों ने आरोप लगाया था कि ग्राउंड फ्लोर में रेनोवेशन के कारण यह घटना हुई। इस फ्लोर को शिव सेना नेता सुनिल सितप ने खरीदा था और वही वहां काम करा रहे थे। लोगों का कहना है कि इमारत गिरने की वजह ग्राउंड फ्लोर पर नर्सिंग होम में रेनोवेशन का काम चलना है। काम के दौरान बिल्डिंग से पिलर हटा दिया गया था, इस वजह से बिल्डिंग गिर गई।

ग्राउंड फ्लोर को शिव सेना नेता सुनिल सितप ने खरीदा था और वही वहां काम करा रहे थे। फिलहाल पुलिस ने सुनील को हिरासत में ले लिया है।

 

loading...
शेयर करें