मुंबई: ATS ने सनातन संस्था से जुड़े शख्स के घर मारा छापा, 8 बम और डेटोनेटर बरामद

0

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में आतंकवाद विरोधी दल (एटीएस) ने छापेमारी की। इस दौरान बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है। एटीएस ने सनातन संस्था से जुड़े वैभव राउत घर पर छापेमारी की, इस दौरान करीब 8 देसी बम बरामद किए गए। एटीएस की टीम ने राउत को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। उससे मुंबई में पूछताछ हो रही है।

8 बम और डेटोनेटर बरामद

मामला मुंबई के नाला सोपारा इलाके का है, जहां गुरुवार देर रात एटीएस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। छापेमारी के दौरान उनके साथ पुलिस टीम और डॉग स्क्वाड भी था। एटीएस सूत्रों के मुताबिक, वैभव राउत के घर से 8 देसी बम मिले हैं, तो वहीं घर के पास ही दुकान पर बम बनाने की सामग्री मिली है।

बड़ी मात्रा में मिला दुकान से गन पाउडर

एटीएस ने बताया कि राउत के घर और दुकान से गन पावडर यानी सल्फर बड़ी मात्रा मिला है, जबकि कुछ डेटोनेटर भी मिले हैं। जो गन पावडर मिला है उससे लगभग 2 दर्जन बम बनाए जा सकते हैं। सनातन धर्म से जुड़े व्यक्ति के घर पर बम और उसे बनाने की सामग्री मिलना चौंकाने वाला लगता है।

एटीएस ने वैभव राउत को हिरासत में लिया

एटीएस टीम पिछले कुछ दिनों से लगातार वैभव पर नजर रख रही थी और गुरुवार शाम को छापेमारी की गई।  इस दौरान वैभव घर में ही मौजूद था, जहां उसे हिरासत में लिया गया। एटीएस ने वैभव राउत को हिरासत में लिया है। उसे शुक्रवार दोपहर को मुंबई के भोइवाड़ा कोर्ट में पेश किया जाएगा।

बिना बताए कर लिया गिरफ्तार- संजीव पुनालेकर

वैभव राउत के वकील संजीव पुनालेकर ने कहा कि वह सनातन का साधक नहीं है, पर वो हिंदुत्व का कार्यकर्ता है। उन्होंने सनातन संस्था पर लगाए सभी आरोप गलत बताये हैं। संजीव के मुताबिक, एटीएस ने बिना जानकारी के राउत को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि पता नहीं महाराष्ट्र और देश में किस तरह के कानून का पालन किया जा रहा है। हम इस मामले में कानूनी प्रक्रिया का अनुसरण करेंगे।

loading...
शेयर करें