मुंबई ब्रिज हादसा: फुट ओवर ब्रिज गिरने से 6 लोगों की मौत 33 लोग घायल

0

मुंबई। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में गुरुवार शाम छत्रपति शिवाजी टर्मिनस स्टेशन के पास एक फुट ओवर ब्रिज गिरने से बड़ा हादसा हो गया । इस हादसे में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है और 33 लोग घायल हैं। इस हादसे में घायल लोगों का इलाज स्थानीय अस्पताल में कराया जा रहा है। बताया जाता है कि शाम के वक्त इस ब्रिज के ऊपर से कई लोग गुजर रहे थे और ब्रिज के नीचे एक टैक्सी खड़ी थी, साथ ही कुर्रा रोड पर सिग्नल रेड था वरना इस हादसे में सैकड़ों जानें जा सकती थीं।

60 सेकेंड की रेड लाइट ने बचा ली सैकड़ों जिंदगियां

एक प्रत्‍यक्षदर्शी के अनुसार, हादसे के वक्‍त सिग्‍नल लाल था जिसकी वजह से कई गाड़‍ियां रुकी थीं, अन्‍यथा हादसा और भी बड़ा हो सकता था। उस वक्त अगर 60 सेकेंड की रेड लाइट न होती तो इस फुट ओवर ब्रिज के नीचे से कई कारें, मोटरसाइकिल और दूसरे वाहन गुजर रहे होते और वे इसकी चपेट में आ गए होते। बताया जा रहा है कि कुर्रा रोड के उस सिग्नल पर सैकड़ों लोग मौजूद थे। दूसरी तरफ ब्रिज के नीचे एक टैक्सी खड़ी थी और कुछ ठेले वाले थे।

इस हादसे में 6 लोगों की मौत की खबर अब तक इस हादसे में 6 लोगों की मौत हुई है और 33 लोग घायल हुए हैं। यह फुटओवर ब्रिज सीएसटी प्‍लेटफॉर्म संख्‍या 1 के उत्‍तरी छोर को टाइम्‍स ऑफ इंडिया बिल्डिंग के पास बीटी लेन से जोड़ता है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दुख जताया और उन्होंने घोषणा की कि मृतकों के परिजनों को 5 लाख और घायलों को 50000 रुपए की मदद की जाएगी। फिलहाल, मलबा हटाने का काम बीएमसी द्वारा पूरा किया जा चुका है। हालांकि इस रूट के ट्रैफिक बंद अभी बंद है।

loading...
शेयर करें