मुंबई ब्रिज हादसा : रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दिए जांच के आदेश

0

मुंबई| मुंबई में पश्चिम रेलवे ट्रैक पर मंगलवार सुबह फुटओवर ब्रिज का स्लैब गिरने की घटना के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जांच के आदेश दे दिए। इस घटना में तीन लोग घायल हुए हैं।

पीयूष गोयलपीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा, “ओवरब्रिज का एक हिस्सा अंधेरी स्टेशन के पास ट्रैक पर गिर गया, जिससे रेल यातायात बाधित हुआ है। अधिकारियों को अन्य विभागों के साथ मिलकर हालात दुरुस्त करने और यातायात बहाल करने के निर्देश दिए गए हैं।” उन्होंने कहा, “मैंने रेल सुरक्षा आयुक्त को भी जांच के आदेश दिए हैं।”

गौरतलब है कि एस.वी.रोड पर गोखले ब्रिज का एक हिस्सा भारी बारिश के बाद सुबह 7.30 बजे गिर गया। यह ब्रिज अंधेरी पूर्व को अंधेरी पश्चिम से जोड़ता है। तेज बारिश की वजह से राहत-बचाव कार्यों में बांधा पड़ रही है। मुंबई में देर रात से ही लगातार बारिश हो रही है। बीएमसी, फायर ब्रिगेड और आरपीएफ के स्टाफ रेलवे ट्रैक से मलबा हटाने का काम कर रहे हैं।मौके पर मौजूद ब्रिगेड अधिकारी के मुताबिक, अंधेरी ईस्ट को अंधेरी वेस्ट को जोड़ने वाले इस इस ब्रिज का नाम गोखले ब्रिज है।

उन्होंने कहा कि हम जल्द से जल्द बचाव कार्य चला रहे। फुटओवर ब्रिज का मलबा गिरने से लोकल सेवा प्रभावित हुई है, इसी वजह से ट्रैफिक पर फर्क पड़ा है। ट्रेन सेवा सुचारू ढ़ंग से चालू कराने के लिए रेलवे लगातार प्रयास कर रहा है। ये वक़्त ऐसा है कि सभी को अपने अपने काम पर जाने की जल्दी होती है। इसलिए हर तरफ भीड़ है। लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पुलिस ने बताया कि ब्रिज गिरने के बाद मौके पर सुरक्षा से जुड़े सभी इंतजामों को किया जा रहा है।  मौके पर पुलिस पहुंच गई है, अभी ट्रैफिक रोका गया है

loading...
शेयर करें