मुंबई का धंधा हो सकता है मंदा, यूपी के बाद एक और राज्य में फिल्म सिटी बनाने की तैयारी

फिल्म डायरेक्टर राजकुमार संतोषी ने मध्य प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने का प्रस्ताव रखा है।

भोपाल: फिल्म सिटी का खेल तो कुछ इस प्रकार चल रहा जैसे ये कोई बाबा बंगाली का चूरन हो कि खाया और काम ख़त्म। उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बनने का काम जहाँ लोगों के सपने बुलंद कर रहा है, वहीँ अब एक और राज्य में फिल्म सिटी बनने की तैयारी हो रही है। कहीं ये न हो जाये की यूपी की फिल्म सिटी लोगो के सपनो में ही रह जाये, और मध्य प्रदेश में बन के भी तैयार हो जाये।

अच्छा अब भूमिका से हटकर आते है खबर पर, बता दें फिल्म डायरेक्टर राजकुमार संतोषी ने मध्य प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने का प्रस्ताव रखा है। अब एक डायरेक्टर ने बोला है तो भरोसा किया भी जा सकता है। लेकिन उनका तो सिर्फ प्रस्ताव है बाकी की बागडोर तो किसी और के हांथो में है।

अगर पूरी खबर की बात करें तो डायरेक्टर राजकुमार संतोषी अपनी अगली तीन फिल्मो की शूटिंग मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में करने जा रहे है। जिसके लिए उन्होंने गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात की। जिस दौरान उन्होंने एमपी में फिल्म सिटी और फिल्म अकादमी खोलने की इच्छा जताई। साथ ही उन्होंने कहा की वह भोपाल में अपना ऑफिस भी खोलना चाहते है।

राजकुमार संतोषी ने बताया की सरकार हमारा पूरी तरह से सहयोग कर रही है, फिल्म की शूटिंग की लोकेशंस की इजाजत के लिए सारे पेपर वर्क कर लिए गए है। और अनुमति भी मिल चुकी है। साथ ही गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी कहा कि, ” कि मध्य प्रदेश में फिल्मों की शूटिंग से लोगों को रोजगार के मौके मिलेंगे.”, शायद ये मध्य प्रदेश में फिल्म सिटी बनने का एक संकेत हो सकता है।

मध्यप्रदेश फिल्म सिटी में बनी फ़िल्में होगी पूर्णतः पारिवारिक

अगर मध्य प्रदेश में फिल्म सिटी बनती भी है तो शायद वहां बनी फ़िल्में पूरी तरीके से पारिवारिक होंगी। अब ये बात मै क्यों बोल रहा हूँ ये भी जान लीजिये। हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आई एक वेब सीरीज ‘ए सुटेबल ब्वॉय’ के एक किसिंग सीन पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा सवाल खड़े किये थे। जिसके बाद नेटफ्लिक्स के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया था।

फ़िल्में इंटिमेट न हो जिसके लिए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने निर्देश दिए थे, “कि मध्य प्रदेश में जिस फिल्म की शूटिंग होगी उसके दौरान सरकार उसकी अलग से वीडियोग्राफी कराएगी। और नजर रखेगी कि उसमें कोई आपत्तिजनक दृश्य नहीं फिल्माया जाए। अब इस बात से शायद नौजवानो का तो नहीं पर उनके माता पिता का दिल जरूर खुस होगा।

ये भी पढ़ें: फडनवीस का महाराष्ट्र सरकार पर जुबानी हमला, बोले सरकार बदले की भावना से कर रही काम

Related Articles

Back to top button