सपनों के शहर से हादसों के शहर में बदला मुंबई, गैस सिलेंडर फटने से 6 की मौत

0

मुंबई| सपनों का शहर अब हादसों का शहर बनता जा रहा है। एक के बाद एक हादसों से शहर सदमे में है। ताजा खबर जो सामने आई उसमें एक निर्माणाधीन इमारत में बुधवार रात को गैस सिलेंडर फटने से लगी आग में एक बच्ची सहित पांच मजदूरों की मौत हो गई। बीएमसी आपदा नियंत्रण के अधिकारी ने बताया कि यह घटना जुहू के गुलमोहर रोड पर 13 मंजिली प्रार्थना इमारत में रात लगभग 10 बजे हुई। आग में वहां रह रहे कई मजदूर फंस गए।

आग की चपेट में आए दो दर्जन मजदूर, 6 की मौत

हालांकि, एक छोटे से क्षेत्र तक ही सीमित रही लेकिन आग में वहां रह रहे लगभग दो दर्जन मजदूर इसकी चपेट में आ गए। आग पर बाद में काबू पा लिया गया। घटनास्थल से 24 मजदूरों को बाहर निकाला गया, जिसमें से छह को बीएमसी के कूपर अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया।

चार मजदूरों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। बाकी बचे आठ का अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि छह को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

जुहू पुलिस के मुताबिक, पीड़ितों की पहचान हो गई है। आग में चार वर्षीया बच्ची शगुन, अनिल गौतम (25), सुनील गौतम (30), विक्रम (20), दिलेर खान (22) और रॉनी शेख (22) की मौत हो गई। गौरतलब है कि इससे पहले भी मुंबई के भिंडी बाजार में छह मंजिला इमारत के ढहने से 33 लोगों की मौत हो गई थी। इस इमारत के तेज बारिश में गिरने की आशंका जताई जा रही थी। यह बिल्डिंग 100 साल से भी ज्‍यादा पुरानी थी। बता दें, मुंबई में लगातार कई दिनों तक भारी बारिश होनी की वजह से मुंबई पूरी तरह से ठप हो गई थी। हालांकि अब सब ठीक है।

loading...
शेयर करें