मुंबई इंडियंस की फूटी किस्मत, RCB ने की आईपीएल के 14वें सीजन की शानदार शुरुआत

चैन्नई: आईपीएल के 14वें सीजन की शुरुआत में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बड़ी सफलता हासिल की है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने मुंबई इंडियंस को एक बार फिर आईपीएल के 14वें सीजन की शुरुआती के पहले मैच में 2 विकेट से हरा दिया है। RCB ने अंतिम गेंद पर बड़ी जीत हासिल की है। मुंबई इंडियंस की बदकिस्मती ये रही कि 2013 से अब तक एक बार भी आईपीएल सीजन के पहले मुकाबले में जीत हासिल नहीं हुई है। RCB के इस बड़ी जीत के पीछे एबी डिविलियर्स की धमाकेदार पारी और हर्षल पटेल की धारदार गेंदबाजी है।

मुंबई इंडियंस को मिली बड़ी हार

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शुक्रवार को आईपीएल के 14वें सीजन की शुरुआत के पहले मैच में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच महामुकाबला हुआ। पहले मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 159 रन बनाए और आरसीबी के सामने ये लक्ष्य रखा । मुंबई इंडियंस द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम ने एबी डिविलियर्स की जबरदस्त बल्लेबाजी की मदद से पारी के अंतिम ओवर में 8 विकेट खोकर बड़ी जीत हासिल की है। कोहली की टीम ने जीत के साथ आईपीएल के 14वें सीजन की शानदार शुरुआत की है।

ये भी पढ़ें : बढ़ते कोरोना संक्रमण ने बढ़ाई चिंता, सरकार ने सभी School के लिए लिया ये बड़ा फैसला

हर्षल पटेल ने उड़ाए 5 विकेट

RCB की तरफ से हर्षल पटेल ने सबसे धमाकेदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 27 रन देकर 5 विकेट उड़ाए। जेमिसन और सुंदर को एक-एक सफलता मिली। पटेल ने अंतिम ओवर में एक भी रन नहीं दिया जबकि तीन विकेट हासिल किए। इस ओवर में मुम्बई के कुल चार विकेट गिरे। मुंबई की तरफ से क्रिस लिन ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव दूसरे ऐसे खिलाड़ी रहे जो 30 रन के आंकड़े को पार कर सके।

ये भी पढ़ें : UP के चार शहरों में मचा कोहराम, सभी सरकारी और निजी कार्यलय के लिए बनाए गए कड़े नियम

Related Articles