मुंबई पुलिसवाले ने भारी बारिश और बाढ़ से एक कुत्ते की जान बचाई, वीडियो हुआ वायरल… 

नई दिल्ली: मुंबई में मौसम से ने दिया लोगों को मिली गर्मी से राहत लेकिन भारी बारिश के चलते जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है. जगह-जगहट्रैफिक जल जमाव, जाम, बाढ़ और ट्रेनों के कैंसल होने की वजह से लोगों को काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है.

ऐसे में मुख्‍यमंत्री दफ्तर ने दो दिनों की छुट्टी का ऐलान करते हुए लोगों को घरों के अंदर रहने की हिदायत दी है. यहां तक कि राहत और बचाव के लिए नेवी की मदद ली जा रही है. इस बीच दिल को पिघला देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल बात यह है की, मुंबई पुलिस ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्‍ट किया है. जिस वीडियो के मुताबिक पुलिस ऑफिसर पीसी प्रकाश पवार ने एक कुत्ते को बाढ़ के पानी से बचा लिया.

वीडियो में दिख रहा है कि कुत्ता तैरता हुआ उस पुलिसवाले के पास आ जाता है जो उसे उठाकर सड़क के किनारे तक पहुंचा देता है. इस ट्वीट को एक दिन में 3500 से ज्‍यादा बार रिट्वीट किया जा चुका है और 17700 से ज्‍यादा लाइक भी मिल चुके हैं.लोगों को यह वीडियो बहुत पसंद आया और उन्‍होंने न सिर्फ इंसानों बल्‍कि जानवरों की मदद करने के लिए पुलिस वाले की खूब तारीफ भी की बहरहाल, हम तो यही कहेंगे कि पुलिसवाले ने वाकई दिल जीतने वाला काम किया है.

Related Articles