IPL
IPL

मुंबई के लुटेरे लखनऊ से गिरफ्तार, इस ज्वेलरी शोरूम को बनाया था निशाना

लखनऊ: मुंबई (Mumbai) में पिछले दिनों हुई लूटकांड के आरोपियों को यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने राजधानी लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने पिछले दिनों मुंबई (Mumbai) में मीरा रोड के एस कुमार गोल्ड एंड डायमंड्स ज्वेलरी शॉप में 7 जनवरी को बदमाशों ने सवा करोड़ रुपए के गहने लूटे थे, इस घटना को अंजाम देकर यूपी भाग आए थे। इसके बाद बदमाशों ने लखनऊ के ट्रांस गोमती के एक बड़े ज्वेलरी शोरूम को निशाना बनाने की फिराक में थे, लेकिन यूपी एसटीएफ ने उनके साजिश को नाकाम कर दिया था।

पुलिस ने बताया कि ये बदमाश ट्रांस गोमती के एक बड़े ज्वेलरी शोरूम को लूटने के लिए रेकी कर ली थी। वारदात को ये अंजाम दे पाते उससे उससे पहले उत्तर प्रदेश की एसटीएफ टीम ने गाजीपुर के रहने वाले सरगना विनय के साथ दो और लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए बदमाशों के पास से 40 लाख रुपए के गहने और पांच लाख रुपये नकद बरामद किए गए है। इनको पकड़ने के दौरान मुंबई पुलिस भी मौजूद थी क्योंकि इन्हें काफी दिनों से तलाश थी।

ये भी पढ़ें : यूपी बोर्ड से जुडी बड़ी खबर, 10वीं व 12वीं बोर्ड की परीक्षा के लिये बढ़ाए गए परीक्षा केंद्र

यूपी के इन जिलों को पर थी बदमाशों की नजर

पुलिस ने जानकारी दी है कि पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि उन लोगों ने गोवा में एक कैसिनो, प्रयागराज के सुभाष चौराहे के पास ज्वेलरी की दुकान और लखनऊ के फन मॉल के पास एक बड़ी ज्वेलरी की दुकान को लूटने की योजना बनाई थी। गोमती नगर के फन मॉल के पास स्थित एक बड़े ज्वेलरी की दुकान को लूटने के लिए इन दिनों लखनऊ में पूरा गैंग मौजूद था।

ये भी पढ़ें : 31 जनवरी तक लाल किला में विजिटर्स के लिए नो एंट्री, 26 को हुआ था बवाल

वहीं एक बदमाश विनय ने पूछताछ में बताया कि 2001 में गाजीपुर के सैदपुर में सहकारी बैंक कर्मी से उसने लूट की थी। वाराणसी में जीवन बीमा के पैसे भी लूटे थे। वही उसका एक साथी मनोज दुबे पुलिस एनकाउंटर में मारा जा चुका है।

 

 

Related Articles

Back to top button