Mumbai Terror Attacks: अक्षय कुमार, अनुपम खेर और अन्य सेलेब्स ने 26/11 के पीड़ितों को दी श्रद्धांजलि

महाराष्ट्र: 26/11 के सबसे भीषण आतंकी हमलों को पूरे देश को झकझोर दिए 13 साल हो चुके हैं और इसकी डरावनी यादें आज भी लोगों के दिलों और दिमागों में गूंजती हैं। शुक्रवार को अक्षय कुमार, रणवीर शौरी, अनुपम खेर और अन्य बॉलीवुड हस्तियों ने मुंबई हमलों में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी।

अक्षय ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस भीषण घटना में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा, “भयानक #MumbaiTerrorAttack को 13 साल हो गए हैं। उन सभी को याद करते हुए जिन्होंने अपने जीवन और प्रियजनों को खो दिया। उन सभी बहादुरों को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि, जिन्होंने हमारे शहर की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी।”

 

अभिनेता रणवीर शौरी ने लिखा, “कभी माफ मत करो। कभी मत भूलना। #MumbaiTerrorAttack।” फिल्म ‘होटल मुंबई’ में काम करने वाले दिग्गज अभिनेता ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो डाला और आतंकवादी हमले की निंदा की।

फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर ने ट्वीट किया, “26/11 के बर्बर हमले #MumbaiTerrorAttack में गंवाए गए सभी निर्दोष नागरिकों और अपने प्राणों की आहुति देने वाले हमारे सभी वास्तविक नायकों को भावभीनी श्रद्धांजलि।”

पाकिस्तान स्थित कट्टरपंथी मौलवी हाफिज सईद का जमात-उद-दावा (JuD) लश्कर-ए-तैयबा का प्रमुख संगठन है, जो 2008 के मुंबई हमले को अंजाम देने के लिए जिम्मेदार है, जिसमें छह अमेरिकियों सहित 166 लोग मारे गए थे। सईद, एक संयुक्त राष्ट्र-नामित आतंकवादी, जिस पर अमेरिका ने 10 मिलियन अमरीकी डालर का इनाम रखा है, उसे पिछले साल 17 जुलाई को आतंकवाद के वित्तपोषण के मामलों में गिरफ्तार किया गया था। 70 वर्षीय जमात उद दावा प्रमुख लाहौर की उच्च सुरक्षा वाली कोट लखपत जेल में बंद है।

इस हमले को 10 बंदूकधारियों ने अंजाम दिया था। स्वचालित हथियारों और हथगोले से लैस, आतंकवादियों ने छत्रपति शिवाजी रेलवे स्टेशन, लोकप्रिय लियोपोल्ड कैफे, दो अस्पतालों और एक थिएटर सहित मुंबई के दक्षिणी हिस्से में कई जगहों पर नागरिकों को निशाना बनाया।

यह भी पढ़ें: किसानों ने हमें सिखाया कि कैसे धैर्य के साथ ‘अधिकार के लिए लड़ना’: केजरीवाल

Related Articles