मुंबई: प्राइवेट पार्ट में सोने के बिस्किट छिपाकर ला रही थीं दो महिलाएं, ऐसे हुआ भंडाफोड़

0

मुंबई। सूडान की रहने वाली दो महिलाओं को कस्टम विभाग ने सोने की तस्करी के मामले में मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। इन महिलाओं ने बड़ी ही शातिर ढंग से सोने के 6-6 बिस्किट अपने प्राइवेट पार्टस में छुपा रखे थे।

मिली जानकारी के अनुसार, ये शातिर महिलाएं पाकिस्तान के शारजहां से मुंबई पहुंची थी। जहां मुंबई एयरपोर्ट से बाहर निकलने के दौरान कस्टम अधिकारियों ने इनका भंडाफोड़ कर दिया। जांच में इनके पास से 6-6 सोने के बिस्किट मिले हैं, जिनकी कुल कीमत करीब 40 लाख रुपये बताई गई है।

दो महिलाओं सहित चार गिरफ्तार

सूडान की रहने वाली तस्कर महिलाओं के नाम की पहचान नदा ओमर और मनाल ओमर महमूद के तौर पर हुई है। ये शारजाह से मुंबई पहुंची थी। एयरपोर्ट से बाहर निकलने के दौरान मेटल डिटेक्टर मशीन से जैसे ही ये महिलाएं गुजरीं, वह आवाज करते करने लगी। जिस पर कस्टम के अधिकारियों ने इन महिलाओं को रोक लिया।

कस्टम विभाग ने किया तस्करी का भंडाफोड़

कस्टम अधिकारियों ने जब इन महिलाओं से पूछताछ की तो उन्होंने मान लिया कि उनके पास सोने के बिस्किट हैं। चौंकाने वाली बात है कि दोनों महिलाओं ने अपने प्राइवेट पार्ट में 6-6 सोने के बिस्किट छिपाकर रखे हुए थे। 1।4 किलोग्राम बरामद सोने के बिस्किट की कीमत 40 लाख रुपये के करीब आंकी गई है। हालांकि गिरफ्तार दोनों महिलाओं को कस्टम विभाग ने कुछ देर बाद जमानत दे दी।

2 अन्य तस्करों से 5 किलो सोना बरामद

कस्टम विभाग की टीम ने मुंबई एयरपोर्ट से महिलाओं के अलावा दो अन्य लोगों को भी सोने की तस्करी के चलते गिरफ्तार किया है। इनमें से एक शख्स के पास 2 किलोग्राम के सोने के बिस्किट, वहीं दूसरे शख्स के पास से 3 किलो सोना बरामद हुआ। फिलहाल दोनों को हिरासत में ले लिया है।

loading...
शेयर करें