मुंबई: महिला ने ट्रेन में दिया जुड़वा बच्चों को जन्म

0

मुंबई: विशाखापट्टनम-एलटीटी एक्सप्रेस से यात्रा कर रही एक महिला ने ट्रेन के अंदर ही जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। बच्चों का जन्म उस वक्त हुआ जब यह ट्रेन मुंबई के कल्याण रेलवे स्टेशन पहुंची थी। बताया जा रहा है कि महिला और दोनों नवजात स्वस्थ हैं। महिला के स्वास्थ्य की निगरानी के लिए इस दौरान डॉक्टरों की टीम भी मौजूद रही।

बताया जा रहा है कि 30 वर्षीय तब्सुयम सलमा शेख 18520 विशाखापट्टनम-एलटीटी एक्सप्रेस से यात्रा कर रही थी। रविवार सुबह जब ट्रेन कल्याण रेलवे स्टेशन पहुंची, तो महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी। जिससे महिला के घरवाले काफी परेशान हो गए। इसके बाद परिवार वालों ने आरपीएफ (रेलवे पुलिस फोर्स) को इसकी जानकारी दी।

डिलिवरी को सुगम बनाने के लिए विशाखापट्टनम-एलटीटी ट्रेन को कल्याण स्टेशन के प्लैटफॉर्म नंबर-4 पर ही रोक दिया गया। सुबह करीब 7।52 बजे महिला ने ट्रेन में ही जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। इस दौरान डॉक्टरों की टीम भी लगी रही। जुड़वा बच्चों के पैदा होने के बाद महिला और बच्चों को तुरंत इलाज के लिए रुक्मणी हॉस्पिटल में भर्ती कराने के लिए भेज दिया गया।

इस दौरान ट्रेन अपने तय समय सीमा के मुताबिक सुबह 6।22 बजे मुंबई के एलटीटी (लोकमान्य तिलक टर्मिनस) नहीं पहुंच सकी। महिला के स्वास्थ्य की जांच के बाद सुबह 8।42 पर ट्रेन को दोबारा कल्याण स्टेशन से एलटीटी के लिए रवाना किया गया।

loading...
शेयर करें