सहारनपुर में नगर निगम का सफाई अभियान, नगर आयुक्त और मेयर ने लगाया झाड़ू

नगर निगम सफाई अभियान
नगर निगम सफाई अभियान

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में नगर निगम ने शहर के प्रमुख चौराहे नवाबगंज से गुरूवार को एक विशेष सफाई अभियान चलाया। अभियान की शुरुआत मेयर संजीव वालिया, नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह, क्षेत्रीय पार्षद टिंकू अरोड़ा व गोपालदास ने सड़क पर झाडू लगाकर की।

मेयर ने की अपील

मेयर व नगर आयुक्त ने शहर के लोगों से स्वच्छता अभियान में सहयोग की अपील की। अभियान के तहत 50 से अधिक सफाई कर्मचारियों द्वारा सड़क पर सफाई व कूड़ा उठान का कार्य करने के अलावा एंटी लार्वा, मेलाथियान, चूना और ब्लीचिंग आदि का छिड़काव किया गया। वहीं करीब एक दर्जन वाहनों के जरिये कोरोना से बचाव व सफाई के लिए लोगों को प्रेरित करते हुए सैनेटाईजेशन का छिड़काव भी किया गया।

अधिकारीयों ने अभियान दौरान लगाया झाड़ू 

मेयर संजीव वालिया, नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह, क्षेत्रीय पार्षद टिंकू अरोड़ा व गोपालदास, पूर्व पार्षद प्रवेश धवन, सहायक नगर स्वास्थय अधिकारी डाॅ.कुणाल जैन व मुख्य सफाई निरीक्षक अमित तोमर ने सड़क पर काफी दूर तक झाड़ू लगाकर अभियान की शुरुआत की।

वालिया ने अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि बोर्ड गठन के बाद से निगम ने महानगर की सफाई पर फोकस किया है। लगातार महानगर में सफाई अभियान चलाया जा रहा है।

डोर टू डोर कलेक्शन 

महानगर को साफ रखने के लिए शहर से कूड़ाघरों को समाप्त कर डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन कराया जा रहा है। उसी का परिणाम है कि स्वच्छता में 345 वें स्थान पर रहने वाला सहारनपुर आज 49 वीं रैंकिंग पर है।

नगर आयुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह ने कहा कि शहर को पूरी तरह साफ सुथरा रखने तथा कूड़ा मुक्त कराने के लिए नगर निगम पूरी तरह संकल्पित है। आज नवाबगंज जोन से विशेष सफाई अभियान की शुरुआत की गयी है। शहर के अन्य तीन जोन में भी यह अभियान चलाया जायेगा।

स्वच्छता के प्रति जागरूकता 

अभियान का मकसद जनता को स्वच्छता के प्रति जागरुक करना और स्वच्छता अपनाने का संदेश देना भी है। अभी लोगों को समझाया जा रहा है, यदि लोग नहीं मानेंगे तो फिर निगम को जुर्माना करने के लिए बाध्य होना पडे़गा।

 

ये भी पढ़ें- डाक्टरों ने लोकनायक अस्पताल में सामान्य रोगियों का उपचार शुरू करने की मांग

Related Articles