मुरादनगर हादसा: सीएम योगी ने लिया एक्शन, अब SIT करेगी जांच

मुरादनगर में 3 जनवरी (रविवार) को बड़ा हादसा हो गया था। एक बुजुर्ग की अंत्येष्टि में पहुंचे 25 लोगों की मौत हो गई।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद जिले की मुरादनगर हादसे की जांच एसआईटी से कराये जाने के निर्देश दिये हैं। इसकी जानकारी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के द्वारा दी गई है।

बता दें कि मुरादनगर में 3 जनवरी (रविवार) को बड़ा हादसा हो गया था। एक बुजुर्ग की अंत्येष्टि में पहुंचे 25 लोगों की मौत हो गई। दरअसल बुजुर्ग के अंत्येष्टि वाले दिन तेज बारिश हो रही  थी। तेज बारिश से बचने के लिए लोगों ने छत का सहारा लिया। लेकिन जिस छत के नीचे ये लोग खड़े वह भरभरा कर उन्हीं पर गिर गई। मलबे में फंसे 25 लोगों की मौत हो गई जबकि अन्य लोग बुरी तरह जख्मी हो गए।

वहीं इस मामले में नगर पालिका की अधिशासी अधिकारी (ईओ) निहारिका सिंह, कनिष्ठ अभियंता सीपी सिंह और सुपरवाइजर आशीष के अलावा ठेकेदार अजय त्यागी समेत पांच लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। सरकार की ओर से हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों को दस लाख रूपये की आर्थिक मदद और आवासहीन प्रभावित परिवार को आवास दिये जाने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने निर्माण कार्य से सरकारी धन के हुए नुकसान की भरपाई सम्बंधित ठेकेदार और  अभियंताओं से करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इस हादसे के अभियुक्तों के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत भी कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये हैं।

यह भी पढ़ें : केन्द्रीय मंत्री ने किया अंतरराष्ट्रीय कार्गो टर्मिनल हब (International Cargo Terminal Hub) का लोकार्पण

यह भी पढ़ें: शेयर मार्केट में आई गिरावट, सेंसेक्स 264 अंक पर रूका

Related Articles