Delhi में 9 साल की मासूम के साथ रेप के बाद मर्डर, परिवार को 10 लाख रुपये की सहायता

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 9 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म और हत्या मामले में नाबालिग के परिवार को 10 लाख रुपये की सहायता को मंजूरी दी है

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने दिल्ली छावनी के पुराने नंगल इलाके के पास 9 साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार और हत्या के मामले में बच्ची के परिवार को 10 लाख रुपये के मुआवजे को मंजूरी दी है।

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 10 लाख रुपये के मुआवजे की मंजूरी दी है, जो लड़की के परिवार को प्रदान किया जाएगा। केजरीवाल ने 4 अगस्त को परिवार से मिलने के दौरान आर्थिक मदद देने की घोषणा की थी। परिवार से मिलने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मामले की मजिस्ट्रियल जांच के भी आदेश दिए थे, जिसमें दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में दिल्ली छावनी के पास एक श्मशान में 4 लोगों ने 9 साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार और हत्या कर दी थी।

मजिस्ट्रियल जांच

अरविंद केजरीवाल ने 4 अगस्त को नाबालिग के परिवार से मुलाकात के बाद कहा था कि, हम 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देंगे और मामले की मजिस्ट्रियल जांच होगी। दोषियों को सजा दिलाने के लिए शीर्ष वकीलों को लगाया जाएगा। केंद्र सरकार को दिल्ली में कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार के लिए सख्त कदम उठाने चाहिए। हम सहयोग पूरी तरह से सहयोग करेंगे।

 

इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

इस मामले में अब तक दिल्ली पुलिस ने श्मशान के एक पुजारी सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है और उन पर बलात्कार, हत्या और धमकी के आरोप, पोक्सो एक्ट (POCSO ACT) और SC/ST से संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। लड़की के परिवार ने पड़ोसियों के साथ इलाके में विरोध प्रदर्शन किया और चारों लोगों के लिए मौत की सजा और फास्ट-ट्रैक कोर्ट के माध्यम से शीघ्र न्याय की मांग की। 9 साल की बच्ची से कथित बलात्कार और हत्या के चार आरोपियों को सोमवार को दिल्ली पुलिस की तीन दिन की हिरासत में भेज दिया गया है।

यह भी पढ़े45 मिनट में 12 विधेयक-अनुपूरक बजट सदन में पास, कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles