पुलिस टीम के सामने ही थाने के अन्दर हो गई हत्या, लगे लापरवाही के गंभीर आरोप

0

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी में बीती रात एक ऐसी घटना घटी है जिसने दिल्ली पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा दिए हैं। दरअसल, सोमवार रात को थाने में पुलिस के सामने ही एक व्यक्ति ने अपने पड़ोसी की सूआ घोपकर हत्या कर दी। दोनों को ही लड़ाई-झगड़े की सूचना के बाद पुलिस थाने लेकर आई थी। यह घटना दिल्ली के अम्बेडकरनगर थाने में घटी।

डीसीपी रोमिल बानिया ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि दक्षिणपुरी बी-ब्लॉक से मिली झगड़े की कॉल के बाद पीसीआर कर्मी अनिल और विशाल नाम के दो व्यक्तियों को कर अंबेडकर नगर थाने पहुंचे थे। यह झगडा अनिल की बेटी के बर्थ-डे मौके पर शराब पिलाने की जिद को लेकर शुरू हुआ था।

यह भी पढ़ें: ‘तीन तलाक’ से पहले भी सुप्रीम कोर्ट देता रहा है महिलाओं को बराबर का अधिकार

झगड़े की सूचना मिलते ही पुलिस दोनों को लेकर थाने पहुंची, जहां दोनों फिर से झगड़ने लगे। थाने में मौजूद पुलिस कर्मियों ने दोनों को अलग किया, लेकिन हाथापाई के दौरान विशाल ने अनिल को सुआ घोंप दिया। अनिल को फौरन ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने विशाल को हत्या के जुर्म में मौके से अरेस्ट कर लिया। इस मामले में लापरवाही बरतने के चलते एसएचओ को डिस्ट्रिक्ट लाइन भेजा है। सब-इंस्पेक्टर ब्रह्म प्रकाश और कॉन्स्टेबल अशोक को निलंबित करके लाइन हाजिर किया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

loading...
शेयर करें