पाकिस्तान में रची गई शुजात की हत्या की साजिश

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को कहा कि कश्मीर के जाने-माने पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या की साजिश पाकिस्तान में रची गई और लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) ने इस अपराध को अंजाम दिया। पुलिस महानिरीक्षक एस.पी.पानी ने मीडिया से कहा, “यह आतंकवादी अपराध एलईटी द्वारा किया गया और इसकी साजिश पाकिस्तान में रची गई।”

कड़ी सुरक्षा के बीच अमरनाथ यात्रा के लिए दूसरा जत्था रवाना

शुजात बुखारी की हत्याकश्मीर घाटी के पुलिस प्रमुख ने विवरण देते हुए कहा, “जांच में पाया गया है कि शुजात बुखारी के खिलाफ निश्चित सोशल मीडिया मंच पर नफरत, दुर्भावना व धमकी भरे अभियान चलाए जा रहे थे।”

उन्होंने कहा, “सेवा प्रदाताओं के सहयोग से ठोस साक्ष्य एकत्र किए गए हैं कि नफरत अभियान के पीछे का व्यक्ति एलईटी आतंकवादी संगठन से है और सोशल मीडिया पर पूरी सामग्री पाकिस्तान से डाली गई थी।”

जम्मू एवं कश्मीर में पुलिस अधिकारी लापता, हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़ा

पानी ने कहा कि बुखारी के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण लेख के साथ जुड़ा व्यक्ति श्रीनगर का शेख सज्जाद गुल उर्फ अहमद खालिद है और वह वर्तमान में पाकिस्तान में है।

पुलिस ने शुजात बुखारी को गोली मारने के बाद घटनास्थल से भागने वाले तीन बाइक सवारों की तस्वीर जारी की है। राइजिंग कश्मीर अंग्रेजी दैनिक के संपादक को 14 जून को गोली मारी गई थी।

आरोपी की पहचान काजीगुंड निवासी मुजफ्फर अहमद उर्फ तल्हा, पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर के नवीद जाट उर्फ हनजुल्ला और बिजबेहरा निवासी आजाद अहमद मलिक उर्फ दादा के रूप हुई है। आजाद दिसंबर 2016 से सक्रिय है, जबकि तल्हा के जनवरी 2018 से सक्रिय है।

हनजुल्ला न्यायिक हिरासत से फरार है।

बुखारी की उनके दो सुरक्षा गार्डो के साथ श्रीनगर शहर के प्रेस एंक्लेव इलाके में हत्या कर दी गई थी।

Related Articles