J&K में सिर्फ मुस्लिम सीएम अब बर्दाश्त नहीं, राज्य को हिंदू मुख्मंत्री की जरूरत- सुब्रमण्यम स्वामी

0

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर में बीजेपी और पीडीपी के बीच गठबंधन टूटने के बाद राज्यपाल शासन लागू कर दिया गया है। लेकिन खबरें आ रही है की एक बार फिर से दोनों पार्टियां साथ मिलकर सरकार बना सकती हैं। इसी बीच बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी का बड़ा बयान सामने आया है। स्वामी ने कहा की राज्य में बीजेपी दोबार सरकार बनाती है तो उसे मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी किसी हिंदू को ही देनी चाहिए।

पीडीपी लाए कोई हिंदू या सिख, तो हम CM बनाने को तैयार- स्वामी

एक मीडिया एजेंसी से बातचीत में स्वामी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में किसी हिंदू को ही मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए। स्वामी ने यहां तक कह दिया कि अगर पीडीपी के पास कोई हिंदू या सिख नेता है, तो हम उसे भी राज्य का सीएम बना सकते हैं। जम्मू-कश्मीर में कोई मुस्लिम ही मुख्यमंत्री बन सकता है, जवाहर लाल नेहरू का थोपा यह ढर्रा अब बर्दाश्त नहीं होगा।

देश का बंटवारा करना चाहती है AIMPLB- स्वामी

स्वामी यहीं नहीं रुके और अपनी बातचीत के दौरान उन्होंने मुस्लिम संगठन ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने बोर्ड के देश के सभी जिलों में शरीया कोर्ट खोलने के प्रस्ताव की आलोचना करते हुए कहा कि यह देश को बांटने की मंशा से किया जा रहा है। देश में सिर्फ एक कानून है और एक ही अदालत है। संविधान ही हमारा निर्देशक है, इसके बाहर कुछ भी स्वीकार नहीं किया जाएगा।

शरीयत कोर्ट की मांग करने वालों पर होनी चाहिए कार्रवाई

स्वामी ने कहा कि देश में शरीयत अदालत खोलने की बात करने वालों के खिलाफ खिलाफ सरकार को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। यह देश की सुरक्षा के लिहाज से जरूरी है। ऐसे लोगों की गिरफ्तारी की जानी चाहिए।

loading...
शेयर करें