जय श्री राम का नारा लगवाने के लिए मुस्लिम शख्स को पीटा, लिपटी हुई बेटी करती रही मिन्नतें

कानपुर: यूपी के कानपुर में कथित लोगो ने जय श्री राम के नाम का नारा लगवाने के लिए 45 साल के मुस्लिम व्यक्ति को बुधवार को सड़क पर मारपीट की। सिर्फ इतना ही सड़क पर उसका जुलूस निकाला और उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमे मार खाते हुए व्यक्ति की छोटी बेटी अपने पिता से लिपटते हुए और हमलावरों से उसे बख्शने की भीख मांग रही है। खबर है कि इस घटना से पहले बजरंग दल की भी बैठक हुई थी।

जानकारी के मुताबिक, यह घटना एक चौराहे से 500 मीटर की दूरी पर हुई, जहां दक्षिणपंथी समूह बजरंग दल ने एक बैठक की। इस बैठक में चर्चा हुई थी कि इलाके के एक मुसलमान ने अपने इलाके में एक हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन करने की कोशिश कर रहे थे। इस बैठक के बाद ये हमला हुआ।

https://twitter.com/vkguptavishal1/status/1425850168302178307?s=19

कई पर दर्ज मुकदमा

कानपुर पुलिस ने बताया कि उन्होंने मारपीट करने वाले व्यक्ति की शिकायत पर एक शादी का बैंड चलाने वाले एक स्थानीय, उसके बेटे और लगभग 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ दंगा करने का मुकदमा दर्ज किया है। लेकिन पुलिस ने मामले में नामित व्यक्ति बजरंग दल संगठन से जुड़े हैं या नहीं ये नही बताया।

इससे पहले भी हुआ था विवाद

इधर कानपुर पुलिस के बयान में बताया कि जुलाई में दोनों परिवारों ने एक दूसरे के खिलाफ स्थानीय थाने में मामला दर्ज कराया था। मुस्लिम पक्ष ने पहले मारपीट और आपराधिक धमकी की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। हिंदू पक्ष ने तब “एक महिला की शील भंग करने के इरादे से हमला” करने का आरोप लगाते हुए एक मामला दर्ज किया था।

एसीपी कानपुर साउथ

एसीपी कानपुर साउथ, रवीना त्‍यागी ने कहा, जो पीड़ित है उनकी तहरीर के आधार पर कुछ नामजद और कुछ अज्ञात व्‍यक्तियों के खिलाफ मुकदमा कायम कर लिया गया है। मामले में कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles